अग्निपथ योजना को लेकर पर युवाओं ने लगाया जाम, सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए युवा

Edited By Isha, Updated: 17 Jun, 2022 12:09 PM

due to agneepath scheme youth jammed

सेना में भर्ती की नई स्कीम ''अग्निपथ योजना'' का विरोध शुक्रवार को भी जारी है देश के हर राज्य के जिलों में युवा सड़कों पर आ गए हैं. उधर, केंद्र सरकार की इस नई योजना का राजनीतिक दलों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है। बता दें कि हरियाणा के कई

कैथल(जयपाल):  सेना में भर्ती की नई स्कीम 'अग्निपथ योजना' का विरोध शुक्रवार को भी जारी है देश के हर राज्य के जिलों में युवा सड़कों पर आ गए हैं. उधर, केंद्र सरकार की इस नई योजना का राजनीतिक दलों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है। बता दें कि हरियाणा के कई जिलों में अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध शुरू हो चुका है। कैथल में युवाओं ने इस योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। अग्निपथ योजना के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और रोड जाम किया। वहीं कैथल में भी युवा सड़कों पर उतरे और पिहोवा चौंक जाम कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर समझाने का प्रयास किया।

युवाओं का कहना है कि चार साल के बाद युवा फिर से बेरोजगार हो जाएंगे। इसके बाद उन्हें दूसरी नौकरी मिलनी भी मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में सरकार मनमानी योजनाएं लेकर आने के बजाय देश के विकास के कार्य करें, ताकि बेरोजगारी दूर हो सकें। युवाओं ने कहा कि अगर सरकार ने इस फैसले को वापस नहीं लिया तो वे आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध हर बीतते दिन के साथ उग्र होता जा रहा है. इस आंदोलन की आग यूपी-बिहार के साथ कई और राज्यों में फैलती जा रही है. कई जगह आगजनी हुई है, रेल और सड़क मार्ग को बाधित किया गया है.
युवाओं ने कहा कि अगर सरकार ने इस फैसले को वापस नहीं लिया तो वे आंदोलन को और तेज करने को मजबूर हो जाएंगे।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!