मांगें पूरी नहीं हुई तो सड़क पर उतरेंगे सहकारी बैंकों के कच्चे कर्मचारी

Edited By Shivam, Updated: 15 Sep, 2019 12:38 PM

demands not met the raw employees of cooperative banks will hit the road

भारतीय मजदूर संघ से संबंधित वित्तीय संस्थान ठेका कर्मचारी संघ की एक विशेष बैठक शनिवार को जाखल में हुई जिसकी अध्यक्षता अमृतपाल कौर ने की, वहीं संघ के संयोजक नरेंद्र कुमार बैठक में विशेष तौर पर पहुंचे।

जाखल (बृजपाल): भारतीय मजदूर संघ से संबंधित वित्तीय संस्थान ठेका कर्मचारी संघ की एक विशेष बैठक शनिवार को जाखल में हुई जिसकी अध्यक्षता अमृतपाल कौर ने की, वहीं संघ के संयोजक नरेंद्र कुमार बैठक में विशेष तौर पर पहुंचे। बैठक में जिला सहकारी बैंकों के कार्यरत ठेका कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। 

बैठक के संयोजक नरेंद्र कुमार ने कहा कि सभी जिलों में सहकारी बैंकों में कार्यरत क्लर्क, चपरासी, सुरक्षाकर्मी व ड्राइवर के पदों पर ठेका प्रथा पर नियुक्तियां की गई है। यह कर्मचारी पिछले 10-12 वर्षों से सेवाएं दे रहे हैं। सरकार ने अभी तक कोई कठोर कदम नहीं उठाए। इसके लिए वह हर जिले के के जिला उपायुक्त के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल, सहकारिता मंत्री के नाम ज्ञापन सौंप चुके हैं।

जिसको लेकर उन्होंने हम कर्मचारियों की मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया था। संघ के प्रधान सचिव नरेंद्र कुमार ने कहा की बैंक के आधुनिकीकरण करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान है, लेकिन इसके बावजूद भी बैंक इन पदों पर सीधी भर्ती निकालकर क्लर्क के पदों पर कार्य कर रहे सभी कर्मचारियों का रोजगार छीनने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगों को मनवाने के लिए आंदोलन करने को मजबूर हैं इसीलिए उन्होंने मांग की कि पहले इन पदों पर हमें समायोजित किया जाए।

संयोजक नरेंद्र कुमार ने कहा की उनकी यूनियन के साथ भारतीय मजदूर संघ भी शामिल है। वे अपना रोजगार व अपने परिवार को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर हमारी इस समस्या का जल्दी निपटारा नहीं किया गया तो आने वाले समय में हम इस सरकार का बहिष्कार करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो अन्य कर्मचारियों की यूनियनों से भी संपर्क किया जाएगा।

उन्होंने मांग करते हुए कहा की हरियाणा सरकार चाहिए कि हमारे बीच में से ठेका प्रथा को खत्म कर पालिसी के आधार पर उनको पक्के तौर पर नियुक्त किया जाए। इस अवसर पर परमजीत जाखल, सुनील कुमार लहरिया, बेअंत सिंह रतनगढ़, बलविंद्र अलालवास, कुलदीप टोहाना, अमृतपाल कौर पिरथला, रेखा रानी भूना, फतेहाबाद से संदीप कुमार, सुरेश कुमार, कुलदीप नैन, प्रवीण यमुनानगर, मधुसूदन, सुमिता, प्रवीण हिसार, नवीन अंबाला, अमित पानीपत, इंद्रजीत गुडग़ांव, नवदीप जींद, राहुल भिवानी, संदीप रोहतक, आकाश झज्जर, सोनिया इत्यादि काफी संख्या में कर्मी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!