"जनता ने बीजेपी के 400 पार नारे की हवा निकाल दी..." दीपेन्द्र हुड्डा ने उकलाना की पदयात्रा में BJP से मांगा 10 सालों का हिसाब

Edited By Saurabh Pal, Updated: 13 Aug, 2024 10:29 PM

deepender hooda asked questions to bjp during uklana padyatra

कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज जिले के उकलाना विधानसभा क्षेत्र में 'हरियाणा मांगे हिसाब' अभियान के तहत पदयात्रा कर भाजपा के 10 साल के कुशासन के खिलाफ सवाल पूछे। दीपेन्द्र की पदयात्रा...

हिसार (विनोद सैनी): कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज जिले के उकलाना विधानसभा क्षेत्र में 'हरियाणा मांगे हिसाब' अभियान के तहत पदयात्रा कर भाजपा के 10 साल के कुशासन के खिलाफ सवाल पूछे। दीपेन्द्र की पदयात्रा अग्रवाल सेवा सदन से बस स्टैंड, गोल मंडी, पुरानी मंडी होते हुए गीता भवन मंदिर के सामने समाप्त हुई। इस दौरान उकलाना में जोरदार बारिश हुई। इसके बावजूद काफी संख्या में लोग दीपेन्द्र हुड्डा के साथ चलते रहे और "बीजेपी सरकार हिसाब दो, जवाब दो" के नारे लगाते रहे। 

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने 119 महीनों में कुछ नहीं किया, आखिर एक महीने में क्या कर लेगी। 119 महीने में कोई काम किए होते तो आखिरी महीने में खोखली घोषणाएं नहीं करनी पड़ती। भाजपा की घोषणाएं इस बात का सबूत हैं कि 10 साल तक उसने जन विरोधी काम किए। भाजपा सरकार कांग्रेस के 15 सवालों का इसलिए जवाब नहीं दे रही, क्योंकि उसके पास जवाब है ही नहीं। चुनाव के पहले जनता के गुस्से को देखकर ही उसने मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का चेहरा बदल दिया। लेकिन अपना अहंकार नहीं बदला, जो सातवें आसमान पर है। अहंकार ऐसा दुश्मन है, जो भीतर से चोट करता है। अहंकारी व्यक्ति को पता भी नहीं चलता और वो सामाजिक तौर पर खत्म हो जाता है। भाजपा सरकार कितना भागेगी, उसे जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा। हरियाणा के लोग जागरुक हैं, उनको हिसाब लेना आता है। इस अवसर पर दीपेन्द्र हुड्डा के साथ सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री जय प्रकाश भी मौजूद रहे। 

"भाजपा ने 10 साल में हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया"

कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी के 400 पार के नारे की हवा निकाल दी। जिस प्रकार हरियाणा में अल्पमत की सरकार है, अब केंद्र में भी अल्पमत की सरकार चल रही है। भाजपा ने 10 साल में हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया। भारत सरकार संसद में बता रही है कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, अपराध और नशाखोरी हरियाणा में है। बीजेपी सरकार ने गरीबों की सारी योजनाएं बंद करा दी। 100 गज के प्लॉट, इंदिरा आवास योजना, पीने के पानी की टंकी, मुफ्त पानी कनेक्शन सब बंद कर दिया। टोंटी देना तो दूर की बात है, लोगों को पानी के बिल पकड़ा दिए। हरियाणा की जनता को पोर्टल, फैमिली आईडी, पीपीपी में उलझा दिया और लाइन में खड़ा करा दिया। बेरोजगारी झेल रहे हरियाणा के नौजवानों को सीईटी और कच्ची भर्ती में उलझा दिया। कौशल रोजगार निगम, अग्निपथ योजना लाकर बिना रिजर्वेशन, बिना मेरिट, बिना पेंशन वाली कच्ची नौकरियों के जंजाल में फंसा दिया। एससी, ओबीसी समाज के अधिकारों को कुचलने वाली भाजपा सरकार ने हरियाणा में 2 लाख पक्की नौकरियों को समाप्त कर दिया और बची-खुची नौकरियों को कच्ची नौकरियों में बदल दिया। 

"खेल बजट तक में हरियाणा की अनदेखी की गई"

दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार ने किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, खिलाड़ी, सरपंच, आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर समेत अपने हक की आवाज उठाने वाले हर वर्ग पर लाठीचार्ज किया। न्याय मांग रही ओलंपिक पदक जीतने वाली खिलाड़ी बेटियों को दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। बजट में हरियाणा के साथ भेदभाव किया गया। खेल बजट तक में हरियाणा की अनदेखी की गई। दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया कि ओलंपिक में देश के 117 में से 24 खिलाड़ी हरियाणा के थे। देश को मिले 6 में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते। लेकिन 2200 करोड़ के खेल बजट में हरियाणा को सिर्फ 65 करोड़ का बजट दिया, जबकि गुजरात को 600 करोड़ तो यूपी को 500 करोड़ का बजट दिया।

"सरकार बनेगी तो हरियाणा को बनाएंगे नंबर 1"

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपया महीना बुढ़ापा पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं के लिए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, 25 लाख रुपये तक का इलाज सरकारी खर्च पर दिया जाएगा। किसानों को एमएसपी सर्वाधिक भाव की गारंटी, खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर योग्य हरियाणवी युवाओं की समयबद्ध भर्ती, गरीब परिवारों को 100 गज के मुफ्त प्लॉट और 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान, पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे, सफाई कर्मचारी, ग्रामीण चौकीदार, मनरेगा मेट को पक्का करेंगे। खिलाड़ियों के लिए ‘पदक लाओ पद पाओ’ नीति दोबारा लागू होगी, जातिगत जनगणना कराएंगे, जनविरोधी पोर्टलों से मुक्ति, नशा मुक्त और अपराध मुक्त हरियाणा बनाकर विकास, निवेश, शिक्षा, स्वास्थ्य में हरियाणा को नंबर 1 बनाएंगे।   

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!