कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 10 लाख रुपए, पीड़ित बोला-एयरपोर्ट पहुंचा तो टिकट छोड़ सभी डॉक्यूमेंट्स निकले फर्जी

Edited By Manisha rana, Updated: 08 Dec, 2022 11:10 AM

cheated of 10 lakh rupees name sending canada

आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे है जहां अंबाला जिले में कनाडा भेजने के नाम पर व्यक्ति से 10 लाख रुपए है। व्यक्ति को खुद के साथ हुई ठगी का...

अंबाला : आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे है जहां अंबाला जिले में कनाडा भेजने के नाम पर व्यक्ति से 10 लाख रुपए है। व्यक्ति को खुद के साथ हुई ठगी का एहसास एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद हुआ। जब चेकिंग के दौरान टिकट को छोड़कर वीजे सहित अन्य सभी डॉक्यूमेंट नकली निकले। पुलिस ने पंजाब निवासी दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि कैथल जिले के गांव मंडवाल निवासी कुलविंद्र सिंह ने बताया कि उसकी जनवरी 2022 में पंजाब के गांव देवीगढ़ निवासी गुरप्रीत सिंह व मोगा निवासी कमल के साथ मुलाकात हुई थी। आरोपी गुरप्रीत सिंह व कमल ने 4-5 महीने में कनाडा का वीजा लगवाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि कनाडा जाने के लिए 12 लाख रुपए खर्चा आएगा। 15 जून को दोनों ने उसे फोन करके बताया कि उसका वीजा लग चुका है। उसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ जग्गी सिटी सेंटर में उनसे मिला। दोनों आरोपियों ने कहा कि पहले पैसे दो तभी वीजा दिखाएंगे।

शिकायतकर्ता कुलविंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों को पहले 3 लाख रुपए दे दिए, लेकिन उन्होंने वीजा नहीं दिया। आरोपियों ने 29 जून को फोन करके बकाया पेमेंट लेकर आने की बात कही। उसने आरोपियों को फिर 2 लाख रुपए दिए। यहां आरोपियों ने कनाडा की टिकट दी, लेकिन जब उसने जांच कराई तो टिकट नकली निकली तो आरोपियों ने कहा कि आपकी टिकट कैंसिल हो गई है। पूरे पैसे मिल जाएंगे तो कनाडा की दोबारा टिकट बुक कराकर दे देगा। धमकी दी कि अगर समय पर पैसे नहीं दिए तो वीजा कैंसिल करवा दूंगा। उसने ब्याज पर पैसा उठा पांच लाख रुपए आरोपियों को दिए। आरोपियों ने उसे टिकट और वीजा दिया। जब वह एयरपोर्ट पहुंचा तो पता चला कि टिकट को छोड़कर उसके सारे डॉक्यूमेंट फर्जी हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!