चढूनी के साथ पुलिस ने की बर्बरता: उतारी पग.... सड़क पर घसीटा,  लाठीचार्ज में 100 से अधिक किसान जख्मी

Edited By Isha, Updated: 07 Jun, 2023 08:14 AM

chadhuni was brutalized by the police

हरियाणा में सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद की मांग को लेकर मंगलवार को किसानों ने दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर शाहाबद में जाम कर दिया। दोपहर से देर शाम सात घंटे तक हाईवे जाम करके बैठे रहे। देर शाम पुलिस-प्रशासन ने पहले किसानों को हाईवे खाली करने के लिए...

डेस्क:  हरियाणा में सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद की मांग को लेकर मंगलवार को किसानों ने दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर शाहाबद में जाम कर दिया। दोपहर से देर शाम सात घंटे तक हाईवे जाम करके बैठे रहे। देर शाम पुलिस-प्रशासन ने पहले किसानों को हाईवे खाली करने के लिए कहा और जब वे नहीं हटे तो पहले किसानों पर वाटर कैनन से पानी की बौछार की गई। फिर लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया गया। लाठीचार्ज में 100 से अधिक किसान जख्मी हुए हैं। पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी सहित 100 से ज्यादा किसानों को हिरासत में लिया है।

 

इस दौरान चढूनी के साथ पुलिस द्वारा बर्बरता की गई। दरअसल पुलिस किसानों का धरना खदेड़ने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान धक्का मुक्की में गुरनाम सिंह चढूनी की पग उतर कर जमीन पर गिर गई। इस बात से किसानों में काफी रोष देखने को मिल रहा है।   देर शाम करीब सात बजकर पांच मिनट पर एसडीएम कपिल शर्मा ने किसानों से हाईवे खाली करने की अपील की। उन्होंने हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला दिया। अल्टीमेटम देते हुए कहा कि पांच मिनट में हाईवे खाली करना होगा अन्यथा पुलिस कार्रवाई करेगी। किसान इस पर भी नहीं मानें तो सवा सात बजे पुलिस ने पहले किसानों पर वाटर कैनन की बौछारें छोड़ीं और इसके साथ ही लाठीचार्ज शुरू कर दिया। लाठीचार्ज में कई किसान घायल बताए जा रहे हैं।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!