ईंट-भट्टा संचालकों का बढ़ा इंतजार, 10 को अपलोड होगा एन.जी.टी. का फैसला

Edited By Isha, Updated: 04 Feb, 2020 12:32 PM

brick kiln operators increased waiting to be uploaded to ngt 10 decide

नवम्बर माह से ही ईंट-भट्टों के बंद होने से परेशानी झेल रहे ईंट-भट्टा संचालकों का इंतजार फिर से बढ़ गया है। एन.जी.टी. में ईंट-भट्टों को चलाने से संबंधित अपने फैसले को सुरक्षित रखा है और इसके

सोनीपत: नवम्बर माह से ही ईंट-भट्टों के बंद होने से परेशानी झेल रहे ईंट-भट्टा संचालकों का इंतजार फिर से बढ़ गया है। एन.जी.टी. में ईंट-भट्टों को चलाने से संबंधित अपने फैसले को सुरक्षित रखा है और इसके वेबसाइट पर अपलोड होने में 10 फरवरी तक का वक्त लग सकता है। ऐसे में ईंट-भट्टा संचालकों को आगामी 10 फरवरी तक ईंट-भट्टों को बंद रखना होगा। वही इस दौरान अगर कोई ईंट-भ_ा संचालक नियमों की अनदेखी करता मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा  सकती है। 

दरअसल, नवम्बर माह में प्रदूषण के बढ़े स्तर की वजह से एन.जी.टी. ने सोनीपत के सभी ईंट-भ_ों सहित सभी प्रकार की फैक्टरियों को बंद रखने के निर्देश जारी किए थे। जिले के उद्योगों को बाद में चलाने की इजाजत दे दी गई थी, परन्तु ईंट-भट्टे अब तक पड़े हुए है। ईंट-भट्टों को चलाने से सम्बंधित सुनवाई गत 30 जनवरी को हुई थी, परन्तु सुनवाई के दौरान फैसले को सुरक्षित रखा गया है, ऐसे में 10 फरवरी के बाद ही  स्पष्ट हो पाएगा कि ईंट-भट्टों को शुरू करने की इजाजत मिल गई है या फिर उन्हें अगले कुछ दिनों तक और बंद रखा जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!