दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 68 नामजद सहित 250 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 09 May, 2023 08:24 PM

bloody conflict between two parties case filed

जिले में खादर के फाटनगर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। पुलिस की मौजूदगी में यहां लोग लाठी डंडा लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े और गोलियां भी चली। इस दौरान दोनों पक्षों से 5 महिलाओं समेत 12 व्यक्ति घायल हुए हैं...

पलवल (गुरूदत्त गर्ग) : जिले में खादर के फाटनगर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। पुलिस की मौजूदगी में यहां लोग लाठी डंडा लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े और गोलियां भी चली। इस दौरान दोनों पक्षों से 5 महिलाओं समेत 12 व्यक्ति घायल हुए हैं। हसनपुर थाना पुलिस ने मामले में दोनों पक्षों की शिकायत पर 68 नामजद सहित 250 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

हसनपुर थाना प्रभारी संजय कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि फाटनगर गांव निवासी चंद्रभान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसने व उसके भतीजे देवदत्त ने होडल निवासी रामवीर, गांव सिहौल निवासी धर्मचंद्र व नीरज से करीब 40-45 एकड़ भूमि पट्टे पर लेकर मूंग, बैगन और घिया की फसल बोई हुई थी। गांव की मौजूदा सरपंच गीता अपने साथ करीब 250 लोगों को लेकर खेतों पर पहुंची।

शिकायत में कहा है कि आरोपियों के हाथों में लाठी-डंडा, लोहे के सरिए व देसी कट्टे थे। आरोपियों ने आते ही पीड़ित व उसके परिजनों पर हमला कर दिया। आरोप है कि पवन व जीतू ने हाथ में लिए हुए देसी कट्टे से सीधी गोली चलाई, लेकिन गोली से वह और उसका भतीजा बाल-बाल बच गए। शिकायत में कहा है कि गीता सरपंच कह रही थी कि इन सभी को जान से खत्म कर दो, मैं अपने आप देख लूंगी। झगड़े में पीड़ित चंद्रभान व उसके परिवार के होशियार, जयवंती, शिवदेहि, हरबिजी व लता घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं दूसरे पक्ष से गांव फाटनगर निवासी सतबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी गीता गांव की मौजूदा सरपंच है। उन्हें सूचना मिली थी कि गांव कि कुछ लोग पंचायत में निहित शामलात देह की भूमि को ट्रैक्टर से जोत रहे हैं। जिसके बाद वह ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे। तो वहां चंद्रभान, सूरजमल, खूबी, कुमारपाल, राधाचरण, श्याम, होशियार, कन्हैया अरविंद, देवदत्त, बिजेंदर, पप्पू, राजू, मेघराज, कमल, हरकेश, अनमोल, रोहित, पूरन, लखन, प्रमोद, हरबीर, लिखूं, भरतपाल, पुष्पेंद्र व इंद्रावती मिले। जहां उक्त लोग पंचायत जमीन को जोतते हुए मिले। जब उन्होंने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो वह उनके साथ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली गलौज करने लगे। आरोपी तैश में आ गए और उन पर लाठी डंडा कुल्हाड़ी फरसा से हमला कर दिया। झगड़े में सतवीर, भूपेंदर, विमला, देवेंदर, कनेरी व दिनेश घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में ले जाया गया है। पुलिस ने पीड़ित सतबीर की शिकायत पर उक्त 26 महिला - पुरुषों के खिलाफ मारपीट कर जाति सूचक गालियां देने का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि मामले में गहनता से जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य पुलिस के हाथ लगते हैं। उसी आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। फिलहाल दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिया गया है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!