हरियाणा भाजपा ने बुलाई चुनाव समिति की बैठक, टिकटों पर होगा मंथन...26 अगस्त तक पहली लिस्ट संभव

Edited By Saurabh Pal, Updated: 19 Aug, 2024 05:38 PM

bjp election committee meeting will be held on august 22 in gurugram

हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दल एक्शन में आ गए हैं। चुनाव आयोग द्वारा जारी चुनावी कार्यक्रम के अनुसार 12 सिंतबर को नामांकन की अंतिम तिथि है। इससे पहले सभी दलों को प्रत्याशियों की घोषणा करनी है...

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धऱणी): हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दल एक्शन में आ गए हैं। चुनाव आयोग द्वारा जारी चुनावी कार्यक्रम के अनुसार 12 सिंतबर को नामांकन की अंतिम तिथि है। इससे पहले सभी दलों को प्रत्याशियों की घोषणा करनी है। इसी को लेकर भाजपा नेचुनाव समिति की एक अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक 22 अगस्त को गुरुग्राम में होगी। इस बैठक में हरियाणा भाजपा के सभी दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में टिकट वितरण पर मंथन होगा। 

सूत्रों की मुताबिक भारतीय जनता पार्टी 26 अगस्त को टिकटों की पहली सूची जारी कर सकती है। पहली सूची में उन सीटों और उम्मीदवारों को जगह दी जाएगी, जहां भाजपा मजबूत स्थिति में है और जो जिताउं और मजबूत उम्मीदवार हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि पहली सूची में लगभग 20 से 25 टिकट जारी किए जाएंगे। इसके साथ बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट भी काटे जा सकते हैं।

इस मीटिंग में मुख्यमंत्री नायब सैनी, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत, कृष्णपाल गुर्जर, सुधा यादव, ओमप्रकाश धनखड़, ज्ञानचंद गुप्ता, अनिल विज, रामबिलास शर्मा और जेपी दलाल शामिल होंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!