बिजली विभाग को 2 हजार करोड़ के फायदे में पहुंचाया: रणजीत चौटाला

Edited By Manisha rana, Updated: 18 Jul, 2022 11:23 AM

benefit of 2 thousand crores electricity department ranjit chautala

बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने चीका में कहा कि हुड्डा सरकार के कार्यकाल दौरान बिजली का लाइन लॉस 31 प्रतिशत के करीब था ओर यदि 1 प्रतिशत ...

गुहला/चीका : बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने चीका में कहा कि हुड्डा सरकार के कार्यकाल दौरान बिजली का लाइन लॉस 31 प्रतिशत के करीब था ओर यदि 1 प्रतिशत लाइन लॉस कम हो जाने की बात करें तो लगभग 400 करोड़ रुपया बनता है व इसका सीधा फायदा सरकार को मिलता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का जान बिजली विभाग लगभग 3700 करोड़ रुपए के लॉस में चल रहा था जबकि पिछले अढ़ाई वर्षों के कार्यकाल दौरान बिजली विभाग को हमने अपने कार्यकाल दौरान 2000 करोड़ रुपए के प्रॉफिट में पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान को प्रति यूनिट 10 पैसे हरियाणा सरकार दे रही है। देशभर में प्रदेश की सबसे अच्छी औद्योगिक इकाई हरियाणा में स्थापित हैं। अवैध कॉलोनियों में बिजली मीटर दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां बिजली मीटर नहीं दिए जा सकते क्योंकि इनके पास वैद्यता के लाइसेंस नहीं होते।

खेदड़ मामले पर खुलकर दिया सवाल का जवाब
उन्होंने कहा कि खेदड़ थर्मल प्लांट की राख का पहले कोई भाव नहीं होता था। पहले गौशाला वालों को कह दिया जाता था कि इसे ले जाओ लेकिन अब वे इससे व्यापार करने लगे थे। राख महंगी होने पर इसका ऑडिट हुआ। सरकार ने पहले गौशाला वालों पर कोई रोक नहीं लगाई थी। उन्होंने कहा कि अन्य स्थानों पर गौशाला का कोई झगड़ा नहीं है व किसी के कहने पर किसानों को साथ लेकर आए ओर मामला बढ़ गया। दिल्ली में एक लाख लोग बैठे थे ओर खंभे पर लोगों के हाथ तक काटकर टांग दिए गए थे व दिल्ली लाल किले तक पहुंच गए थे हमने तब भी शांति बनाए रखने की अपील की थी ओर पुलिस ने शांति बरती। उन्होंने कहा कि किसी भी गलत बात को बर्दास्त नहीं किया जा सकता।

बिल तो भरने पड़ेगे- पे मास्टर बनें
रणजीत चौटाला ने कहा कि लोगों को बिल तो भरने पड़ेंगे प्रदेश के लगभग 6704 गावों में से 5600 गांव में बिजली 24 घंटे उपलब्ध है। लोगों को चाहिए कि पे मास्टर बनें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!