विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: रिंग में नया अध्याय लिखने उतरेंगे अमित और मनीष

Edited By Shivam, Updated: 20 Sep, 2019 06:04 PM

amit and manish will start create a new chapter in the ring

हरियाणवी मुक्केबाज अमित पंघाल और मनीष कौशिक इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं। रूस के एकातेरिनबर्ग में चल रहे विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में बुधवार को अमित पंघाल (52 किग्रा) और मनीष कौशिक (63 किग्रा) ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के...

डेस्क: हरियाणवी मुक्केबाज अमित पंघाल और मनीष कौशिक इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं। रूस के एकातेरिनबर्ग में चल रहे विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में बुधवार को अमित पंघाल (52 किग्रा) और मनीष कौशिक (63 किग्रा) ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। दोनों ही भारतीय मुक्केबाजों ने पहली बार इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में अपने-अपने पदक भी पक्के किए हैं। साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने की वजह से दोनों खिलाडिय़ों को अगले साल होने वाली ओलंपिक क्वालीफायर में सीधी एंट्री मिल गई है।

बुधवार को दोनों ही खिलाडिय़ों ने अपने-अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीतकर विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल कर ली। ये भारतीय मुक्केबाजी के इतिहास में पहली बार होगा जब प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में देश को दो पदक मिलेंगे।

PunjabKesari, amit

ओलंपिक क्वालीफायर में एंट्री
बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने पहले ही कह दिया था कि वल्र्ड चैंपियनशिप में जो भी खिलाड़ी पदक जीतेगा वो अगले साल फरवरी में चीन में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। इसी बात को दोहराते हुए भारतीय मुक्केबाजी के निदेशक सेंटिआगो निएवा ने कहा,' अमित और मनीष को अब कोई ट्रायल नहीं देना होगा और दोनों अगले साल चीन में ओलंपिक क्वालीफायर  में खेलेंगे। 

PunjabKesari, Haryana

सेमीफाइनल में भिड़ंत
एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता रोहतक के पंघाल ने क्वार्टरफाइनल में फिलीपींस के कार्लो पालाम को 4-1 से, जबकि राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता कौशिक ने ब्राजील के वांडरसन डि ओलिवेरा को 5-0 से शिकस्त दी। 

अब दोनों खिलाडिय़ों की कोशिश सेमीफाइनल में जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंचने की होगी और देश के लिए गोल्ड जीतने की होगी। सेमीफाइनल में पंघाल का सामना कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव से होगा वहीं कौशिक का सामना क्यूबाई खिलाड़ी एंडी गोमेज से होगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!