अंबाला एयरपोर्ट पर स्वतंत्रता दिवस से शुरू होंगी उड़ाने, नागरिक उड्डयन मंत्री ने अधिकारियों को निर्माण कार्य खत्म...

Edited By Saurabh Pal, Updated: 15 Jul, 2024 10:14 PM

ambala airport will start from 15th august

हरियाणा वासियों के लिए अच्छी खबर है, हिसार के साथ-साथ अंबाला एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो चुका है। हरियाणा सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता ने सोमवार को बताया कि अंबाला एयरपोर्ट(अम्बा एयरपोर्ट) से 15 अगस्त से उड़ानें शुरू हो जाएंगी...

अंबालाः हरियाणा वासियों के लिए अच्छी खबर है, हिसार के साथ-साथ अंबाला एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो चुका है। हरियाणा सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता ने सोमवार को बताया कि अंबाला एयरपोर्ट(अम्बा एयरपोर्ट) से 15 अगस्त से उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इसलिए अधिकारी 15 अगस्त से पहले पहले एयरपोर्ट में बाउंड्री वॉल, पार्किंग एरिया, मुख्य बिल्डिंग, एंट्रेंस रोड, कैंटीन, वॉटर टैंक सहित सिविल व इलेक्ट्रिकल कार्यों को पूरा करवाए।

PunjabKesari

डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि विमान के टेक-ऑफ एवं लैंडिंग के लिए अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की हवाई पट्टी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस हवाई अड्डे का लाभ हरियाणा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश के यात्रियों को भी मिलेगा, जिन्हें यहां से अलग-अलग शहरों के लिए विमान सेवा मिलेगी। इसके अलावा मंत्री कमल गुप्ता ने दावा किया कि आरसीएस-यूडीए के तहत उड़ान संचालन के लिए एयरलाइंस और हरियाणा सरकार के बीच करार जल्द होगा।

बता दें कि इससे पहले हरियाणा में एक भी एयरपोर्ट नहीं थे। हरियाणा के लोग चंडीगढ़ एयरपोर्ट का उपयोग करते थे। अंबाला और हिसार एयरपोर्ट भाजपा सरकार महत्वाकांक्षी प्रोजेक्टों में से एक है। जिसका अगामी विधानसभा भाजपा को लाभ मिलेगा। इसलिए सरकार जल्द से जल्द एयरपोर्ट को शुरु करवाना चाहती है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!