गलत दिशा में बसें चलाने वालों पर चली प्रशासन की चाबुक, करीब 100 बसों के काटे चालान

Edited By Isha, Updated: 20 Feb, 2020 01:14 PM

administration whips on those driving buses in wrong direction

बस चालक भले ही गलत दिशा में बसें चलाकर प्रशासन की आखों में धूल झोंकने काम कर रहे हों लेकिन पिपली में ऐसे बेलगाम बस चालकों के खिलाफ प्रशासन ने भी अब अपनी चाबुक चलानी.......

पिपली (सुकरम) : बस चालक भले ही गलत दिशा में बसें चलाकर प्रशासन की आखों में धूल झोंकने काम कर रहे हों लेकिन पिपली में ऐसे बेलगाम बस चालकों के खिलाफ प्रशासन ने भी अब अपनी चाबुक चलानी शुरू कर दी है। सूत्र बताते हैं प्रशासन के आदेशों को दरकिनार कर गलत दिशा में बसें ले जाने वाले व गलत स्थान पर बसें खड़ी करने वाले चालकों के खिलाफ अब अपना तकनीकी रूख बना लिया है।

पिछले 2 दिनों में पिपली में बस चालकों के 100 के करीब ऑनलाइन चालान किए जा चुके हैं जिसकी शायद उनको भनक तक नहीं होगी। हालांकि अब यह देखना होगा कि प्रशासन के आदेश पर ऑनलाइन किए जा रहे चालानों की राशि विभाग भरेगा या इसकी गाज बस चालकों पर गिरेगी। बहरहाल प्रशासन की इस तकनीकी चाबुक ने बस चालकों की सरगर्मियां जरूर बढ़ा दी हैं। बता दें कि प्रशासनिक अधिकारियों व रोडवेज महाप्रबंधक द्वारा बस चालकों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। 

वे गलत दिशा में बसें न ले जाकर सीधे रास्ते से ही बसें ले जाने का काम करें लेकिन बावजूद इसके अधिकारियों के आदेशों को बस चालकों द्वारा हर बार अनदेखा किया जाता रहा। गलत दिशा में बसें ले जाने से जहां हादसों का भय बना रहता है। एस.डी.एम. लाडवा अनिल यादव का कहना कि बस चालकों को बसें निर्धारित स्थान व सही दिशा में ले जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं लेकिन बावजूद उनके आदेशों पर कोई अमल नहीं किया जा रहा है। ऐसे में बस चालकों द्वारा अब भी अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!