प्रदूषण की धुंध को लेकर प्रशासन ने दी स्कूलों को हिदायत

Edited By Punjab Kesari, Updated: 07 Nov, 2017 09:56 PM

administration gives instruction to the schools regarding haze

दिल्ली एनसीआर में लगातार बढ़ती प्रदूषण की धुंध ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। जिसको लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। जिला प्रशासन ने इस दौरान सभी स्कूलों को एडवाइजरी जारी कर बच्चों को प्रदूषण से बचाने के निर्देश दिए हैं। इस आदेश को करीब 30...

गुरुग्राम(सतीश): दिल्ली एनसीआर में लगातार बढ़ती प्रदूषण की धुंध ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। जिसको लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। जिला प्रशासन ने इस दौरान सभी स्कूलों को एडवाइजरी जारी कर बच्चों को प्रदूषण से बचाने के निर्देश दिए हैं। इस आदेश को करीब 30 नवंबर तक लागू होने के आसार हैं। दिल्ली एनसीआर में जानलेवा प्रदूषित धुंध असर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है । प्रदूषण स्तर 200 से ज्यादा पंहुच चुका है, ऐसे में इसका सबसे ज्यादा बुरा असर स्कूल जाने वाले बच्चों पर देखा जा सकता है।

जिला प्रशासन ने स्कूलों को निर्देशित करते हुए कहा, बढ़ते प्रदूषण के दौरान बच्चों को होने वाली ऑउट डोर एक्टिविटी बंद कर दें ताकि हवा में घुल चुका दमघोंटू स्मॉग बच्चों को ज्यादा नुकसान ना पहुचां सके। इसके अलाव जिला प्रशासन ने जागरुकता अभियान भी शुरु कर दिया है। साथ ही आम जनता को भी अपनी जिम्मेदारी मानते हुए गाडिय़ों का प्रयोग कम करना चाहिए और खुले में कूड़ा जलाने से बचने की जरूरत है। का कम से कम इस्तमाल और खुले में कूडा जलाने से बचने की जरुरत है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!