विनेश फोगाट के सरनेम पर सवाल उठा गए अभय चौटाला, गोत्र का जिक्र करते हुए की विवादित टिप्पणी

Edited By Saurabh Pal, Updated: 26 Sep, 2024 04:50 PM

abhay chautala s controversial comment on vinesh phogat s gotra

हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट के सरनेम को विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसका बाप काफी समय पहले चला गया था...

चंडीगढ़ः हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट के सरनेम को विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसका बाप काफी समय पहले चला गया था, खरखौंदा में रहने लग गया था। वह तो अपने नाम के पीछे राठी भी नहीं लिखती, फोगाट लिखती है। इसे इतनी समझ नहीं है कि परिवार में गौत्र का नाम किसके पीछे लिखा जाता है और कुछ नहीं ये समझने की जरूरत है। 

PunjabKesari

बता दें कि विनेश फोगाट का पैतृक घर चरखी दादरी के बलाली गांव में है। इनके पिता फोगाट सरनेम लिखते थे। विनेश की शादी जींद के जुलाना में हुई है, इनके पति का नाम सोमवीर राठी है। विनेश अब भी अपना सरनेम फोगाट लिखती हैं। इसी इसी को लेकर अभय चौटाला ने बयान दिय है। अभय चौटाला जुलाना से इनेलो-बसपा उम्मीदवार सुरेंद्र लाठर के पक्ष में वोट मांगने गए हुए थे। 

PunjabKesari

"हुड्‌डा ने कुश्ती के साथ नौकरी भी छुड़वा दी"

वहीं जुलाना एक दूसरे चुनावी कार्यक्रम चौटाला ने कहा कि कांग्रेस बौखलाई हुई है। उसके पास चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं हैं। इसीलिए कांग्रेस ने विनेश को टिकट दे दिया। इनेलो नेता ने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पूरे देश की शान थी। उसे सभी पार्टी के लोग बहन-बेटी मानकर सम्मान देते थे, लेकिन भूपेंद्र हुड्डा ने उसे एक पार्टी का सदस्य बनाकर रख दिया'। कुश्ती के साथ उसकी नौकरी भी छुड़वा दी।

"राजनीति में आने वाला खिलाड़ी नहीं रहता"

विनेश -बजरंग के कांग्रेस ज्वाइन करने पर इनेलो महासचिव ने कहा कि सबकी अपनी-अपनी सोच होती है, हमने खिलाड़ियों को काफी बराबरी का दर्जा दिया है, जब कोई खिलाड़ी राजनीति में आता है तो वह खिलाड़ी नहीं रहता, वह किसी पार्टी का कार्यकर्ता या नेता बन जाता है। इससे खिलाड़ी को सम्मान नहीं मिलता, तो ऐसा लगता है कि वह खेल की आड़ में राजनीति में आना चाहता था। अगर कोई खिलाड़ी राजनीति में आता है तो वह अपने खेल के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!