ऑनलाइन सुरक्षा में और नई चुनौतियां : महदी पोरज़ाफेरानी

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 15 May, 2022 01:20 PM

more challenges in online security mahdi porzaferani

लोगों को सुरक्षित रखने के लिए, पोरज़ाफेरानी समान विचारधारा वाले युवा प्रोग्रामर और आंट्रेप्रेनुर की तलाश में

गुडगांव ब्यूरो: प्रोग्रामर, आंट्रेप्रेनुर, और आईटी सिक्कयोरिटी कंपनी FiveM के संस्थापक, महदी पोरज़ाफेरानी टेक की दुनिया में कामयाबी की मिसाल बन चुके हैं। उनकी कहानी और सफलता से काफ़ी लोग प्रभावित हैं। पोरज़ाफेरानी को ख़ुशी है की लोग IT सिक्कयोरिटी से रूबरू हो रहें हैं क्यूँकि उनका मानना है कि वेब 3.0 के आगमन के साथ ऑनलाइन सुरक्षा में और नई चुनौतिया उठेंगी। 

पोरज़फेरानी 2008 से इस फ़ील्ड में हैं, इन 14 वर्षों में उन्होंने सुरक्षा और इन्फ़िल्ट्रेशन में विशेषज्ञता विकसित की है, उनके हुनर ने उन्हें विश्व में एक विख्यात IT सिक्कयोरिटी विशेषज्ञ बना दिया, वे वैश्विक ब्रांड ऑप्टिक गेमिंग और ईए स्पोर्ट्स की प्रोग्रामिंग टीम का हिस्सा रह चुके हैं। ऑप्टिक गेमिंग में वह सुरक्षा प्रबंधक से तरक़्क़ी पा कर नेटवर्क प्रोग्रामर के पद तक पहुँच गए थे।वह अमेरिकी वीडियो गेममेकर, रॉकस्टार का भी हिस्सा रह चुके हैं, वहाँ उन्होंने सॉफ्टवेयर में 1,000 से भी अधिक प्रकार के ऐड-ऑन जोड़े थे।

महदी पोरज़ाफेरानी का कहना है, “एक IT सुरक्षा प्रोग्रैमर होने की वजह से मैंने कई चीजें देखी है, कई चीजें जानता हूँ। इंटर्नेट पर अपने आप को सुरक्षित रखना सबसे ज़्यादा ज़रूरी है। मैंने आंट्रेप्रेनुर बनने और FiveM को शुरू करने का फ़ैसला इसीलिए किया ताकि मैं ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की मदद कर सकूँ और उन्हें सुरक्षित रख सकूँ।”। 

पोरज़ाफेरानी ने बताते हैं कि जिस रफ़्तार से टेक्नॉलजी का विकास हो रहा है, उससे भी अधिक गति से साइबर सुरक्षा ख़तरे बढ़ रहें है।इसका मुक़ाबला करने के लिए पोरज़ाफेरानी बड़े सर्वरों और कंपनियों के डेटा और सूचनाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए प्लग-इन के डिजाइन के माध्यम से हमलों के प्रकारों की पहचान करते हैं और हैकर्स पर नकेल कसते है।

लोगों को सुरक्षित रखने के लिए, पोरज़ाफेरानी समान विचारधारा वाले युवा प्रोग्रामर और आंट्रेप्रेनुर की तलाश में हैं, वह उन्हें IT सुरक्षा के बारे में प्रोत्साहित करते हैं और अपनी कहानी बताते है ताकि यह व्यवसाय और व्यक्ति दोनों ऑनलाइन हमलों और हैकर्स से महफ़ूज़ रह सकें।

*महदी पोरज़ाफेरानी* U.K. के एक सफल आंट्रेप्रेनुर हैं, और पेशे से एक ब्लॉकचेन डेवलपर और प्रोग्रामर हैं। वह सॉफ्टवेयर कंपनी FiveM & FiveM Store LLC के संस्थापक हैं, जो एक VC-बैक्ड कंपनी है और अपने बीस्पोक स्कैनर सॉफ्टवेयर के लिए जानी जाती है। वह IT उद्योग के सबसे अधिक जाने-माने ब्लॉकचेन सलाहकारों में से एक हैं, वह अपने क्लाइयंटस् को ब्लॉकचेन उद्योग में निवेश करना समझाते हैं।

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!