अयोध्या फैसले पर हरियाणा पुलिस पूरी तरह अलर्ट, संवेदनशील क्षेत्रों पर मजबूत निगरानी

Edited By Shivam, Updated: 08 Nov, 2019 11:49 PM

haryana police fully alert on ayodhya verdict

माननीय सर्वोच्च न्यायालय के अयोध्या प्रकरण पर सम्भावित फैसले के दृष्टिगत कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा पुलिस ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। सभी नागरिकों से आपसी तालमेल व सामाजिक सौहार्द कायम रखने के लिए...

चंडीगढ़/फरीदाबाद: माननीय सर्वोच्च न्यायालय के अयोध्या प्रकरण पर सम्भावित फैसले के दृष्टिगत कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा पुलिस ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। सभी नागरिकों से आपसी तालमेल व सामाजिक सौहार्द कायम रखने के लिए पुलिस ने अपील की है। वहीं हरियाणा के एडिशनल डीजीपी नवदीप सिंह विर्क ने इस बारे ट्विटर पर सूचना जारी की है।

PunjabKesari, haryana

विर्क ने लिखा है कि हरियाणा पुलिस ने कल अयोध्या फैसले के मद्देनजर राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। कुछ जिलों को पहले और अतिरिक्त सशस्त्र पुलिस को आवश्यक निर्देश जारी किए गए थे। ड्यूटी के लिए मैक्स पुलिस बल जुटाया गया है। संवेदनशील जिलों / पॉकेट्स / क्षेत्रों की पहचान की गई है और शांति समितियों का गठन किया गया है। जमीनी स्थिति के अनुसार जिला / सशस्त्र पुलिस द्वारा किया जाने वाला क्षेत्र वर्चस्व राज्य भर में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखा जाएगा।

PunjabKesari, Haryana

उधर, फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त केके राव ने सभी नागरिकों से आपसी तालमेल व सामाजिक सौहार्द कायम रखने के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आयुक्त महोदय ने सभी अधिकारियों एवं थाना प्रबंधक को कानून व्यवस्था कायम रहे, सुनिश्चित के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा की शहर में आपसी  सौहार्द, अमन-चैन और शान्ति के वातावरण को हर हाल में बनाए रखने के लिए सभी थाना प्रबंधक पूरी तरह सजग और तत्पर रहें। उन्होंने स्पष्ट स्पष्ट करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को प्रभावित करने व सामाजिक सौहार्द खराब करने वाले शरारती तत्वो पर कड़ी नजर रखी जाए।

उन्होंने थाना प्रबंधक को निर्देश देते हुए कहा कि थाना क्षेत्र के समाज के विभिन्न वर्गों, धार्मिक गुरुओं, प्रबुद्धजनों, सामाजिक व्यक्तियो के साथ संवाद स्थापित किया जाए। अव्यवस्था और अराजकता को किसी भी प्रकार की छूट न मिले। छोटी से छोटी घटना पर ध्यान दिया जाए। धार्मिक स्थानों व्यापारिक और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा सुनिश्चित हो।

संभावित संवेदनशील धौज, बिजूपर , आलमपुर , सिरोही , खोरी, फतेहपुर तगा, फतेहपुर बिलौच्च, तिगांव, अटाली, कैली, खन्दावली शिलावटी, थाना पल्ला ऐरिया , थाना सराय ऐरिया, थाना भूपानी ऐरिया, बडख़ल, एवं दिल्ली वाली मस्जिद इत्यादी स्थानों पर पूरी सजगता व सतर्कता बरती जाए। क्राइम ब्रांच एवं खुफिया विभाग द्वारा लोगों पर निगरानी रखी जाएगी।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने मीडिया के माध्यम से अपील करते हुए लोगों से कहा है कि सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म पर कोई भी किसी तरह की अफवाह ना फैलाएं अफवाहों को फैलने से तुरन्त रोका जाए। अफवाह फैलाने वालो एवं उत्तेजना, सनसनी और भड़काऊ बयानों और भाषणों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!