हरियाणा में NRC को लेकर सीएम खट्टर के पक्ष में आए भूपेन्द्र सिंह हुड्डा!

Edited By Shivam, Updated: 15 Sep, 2019 09:19 PM

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने एक बार फिर कांग्रेस के आधिकारिक स्टैंडों के विपरीत एनआरसी को लेकर भाजपा सरकार के पक्ष में बयान दिया है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ऐसा दूसरी बार हुआ है जब हुड्डा ने भाजपा सरकार के फैसलों का...

नई दिल्ली: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने एक बार फिर कांग्रेस के आधिकारिक स्टैंडों के विपरीत एनआरसी को लेकर भाजपा सरकार के पक्ष में बयान दिया है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ऐसा दूसरी बार हुआ है जब हुड्डा ने भाजपा सरकार के फैसलों का समर्थन किया हो। इसके पहले हुड्डा ने महा परिवर्तन रैली के दौरान कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का फैसले की प्रशंसा की थी, जबकि नेशनल कांग्रेस हमेशा इसका विरोध करती आई है।

दरअसल, असम में नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) को लेकर भले ही विवाद चल रहा है, लेकिन हरियाणा में सत्ताधारी दल और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के भूपेन्द्र सिंह हुड्डा इस पर लगभग एकराय नजर आ रहे हैं। रविवार को सुबह सूबे के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में एनआरसी लागू करने की बात कही तो शाम को कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भी इसका अप्रत्यक्ष तौर पर समर्थन किया। हुड्डा ने मनोहर लाल खट्टर के बयान को लेकर कहा, 'मुख्यमंत्री ने जो कहा है, वह कानून है। विदेशी लोगों को जाना होगा और उनकी पहचान करना सरकार की जिम्मेदारी है।'

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का यह बयान कांग्रेस के आधिकारिक स्टैंड से एक तरह से विपरीत है। कांग्रेस असम में एनआरसी की प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए राज्य की बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर रही है। ऐसे में हुड्डा का यह बयान थोड़ा हैरान करने वाला है। बता दें कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंदर हुड्डा ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध किया था। उस वक्त भी पार्टी ने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया था, लेकिन पार्टी की राय के विपरीत वह केंद्र के फैसले के समर्थन में आ गए थे।

खट्टर का ऐलान, असम की तरह हरियाणा में भी लागू होगा NRC
रविवार को सुबह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की थी कि असम की तरह उनके राज्‍य में भी एनआरसी लागू किया जाएगा। इसके अलावा हरियाणा में कानून आयोग के गठन करने पर भी विचार किया जा रहा है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले तक भूपेन्द्र हुड्डा के कांग्रेस आलाकमान से मतभेद की खबरें थीं। हाल ही में हुड्डा ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद सूबे में प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर को हटा दिया गया था और दलित नेता कुमारी सैलजा को जिम्मेदारी दी गई है, जिन्हें हुड्डा का करीबी माना जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!