भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने खुद को बताया सीएम उम्मीदवार, सरकार बनने पर करेंगे ये काम

Edited By Shivam, Updated: 18 Aug, 2019 09:36 PM

आज रोहतक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज महापरिवर्तन रैली में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। यहां उन्होंने खुद को आगामी चुनाव का सीएम उम्मीदवार बताया। इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा में उनकी सरकार बनने पर किए जाने वाले कामों...

रोहतक (दीपक): आज रोहतक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज महापरिवर्तन रैली में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। यहां उन्होंने खुद को आगामी चुनाव का सीएम उम्मीदवार बताया। इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा में उनकी सरकार बनने पर किए जाने वाले कामों पर लंबा-चौड़ा भाषण दिया। रैली में कांग्रेस के प्रति हुड्डा की नाराजगी भी दिखी, क्योंकि उन्होंने धारा 370 का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस रास्ते से भटक गई है।

हुड्डा ने सरकार बनने पर करने वालों कामों को गिनाते हुए कहा कि वे सबसे पहले प्रदेश से बदमाशों और गुंडों का सफाया करेंगे, जो हरियाणा गुंडों की शरणास्थली बन गई है। उन्होंने कहा कि वे जब 2005 में मुख्यमंत्री बने थे, तब भी ऐसे ही हालात थे, लेकिन दो महीने के अंदर ही सारे बदमाश प्रदेश छोड़कर भाग गए, लेकिन आज बदमाश कत्ल और लूट करने के बाद खुली छाती से चला जाता है।

किसानों का कर्जा करुंगा माफ: हुड्डा
हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में किसान बर्बादी की कगार पर है, सबसे पहले किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा, पहले भी किया और फिर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन किसानों भूमि नहीं है और जिन किसानों के दो एकड़ से कम जमीन है, उसको ट्यूबवेल की बिजली मुफ्त दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि व्यापारियों के लिए जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा आज सबसे ज्यादा तकलीफ कर्मचारियों को है, उनको भाजपा सरकार अपने जलसे में ले जाते हैं, लेकिन उनके हित में नहीं सोचती। हुड्डा ने कहा, ''जब हमारी सरकार आएगी तो आंगनबाड़ी व आशा वर्करों व मिड डे मील के कर्मचारियों का भत्ता और सुविधाएं सरकारी कर्मचारियों के बराबर की जाएंगी।''

सरकारी कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन
हुड्डा ने ऐलान किया कि  सरकार बनते ही हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान दिया जाएगा, पुरानी पेंशन लागू की जाएगी। इसके साथ ही सातवें वेतन आयोग को पूर्णरूप से लागू किया जाएगा। प्रदेश के छ: हजार करोड़ सरकारी कर्मचारी, जिनको सरकार दांडी मार रही है, इनको 1 फरवरी 2016 से एचआरए दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!