मानेसर के कैंप में रहेंगे चीन से लौटने वाले भारतीय, विशेष अस्पताल में रखेगी सेना

Edited By Isha, Updated: 01 Feb, 2020 01:19 PM

324 indians arrive from wuhan china india to stay at manesar camp in haryana

चीन में फैले कोरोना वायरस ने पिछले कुछ दिनों से पूरी दुनिया में हलचल मचा रखी है। कोरोना वायरस के कहर से चीन में अब तक 258 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 7700 से ज्यादा लोग कोरोना वायर

मानेसर( राजेश)- चीन में फैले कोरोना वायरस ने पिछले कुछ दिनों से पूरी दुनिया में हलचल मचा रखी है। कोरोना वायरस के कहर से चीन में अब तक 258 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 7700 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। शुक्रवार देर रात इंडिया के विशेष विमान ने चीन के वुहान से 324 भारतीयों के साथ उड़ान भरी थी जो शनिवार सुबह दिल्ली पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि चीन से लाए जा रहे हैं भारतीयों को मानेसर के अरावली श्रंखला में बने आर्मी कैंप में रखे जाएंगे। 
air india aircraft arrived at delhi carrying 324 indians from wuhan china
वुहान से भारत पहुंचने वाले यात्रियों की जांच के लिए भारतीय सेना द्वारा हरियाणा के मानेसर में एक विशेष वार्ड बनाया गया है। इस वार्ड में लगभग 300 लोगों को रखने की सुविधा हैं। इस वार्ड में छात्रों की डॉक्टरों और कर्मचारियों के सदस्यों की एक योग्य टीम द्वारा कुछ हफ्तों तक निगरानी की जा सकती है।
Image result for मानेसर चीन

भारतीय सेना ने इस विशेष वार्ड को लेकर कहा कि स्क्रीनिंग और विशेष वार्ड में रखने से पहले दो प्रक्रियाएं होंगी। सबसे पहले हवाई अड्डे पर भारतीय छात्रों की स्क्रीनिंग की जाएगी, उसके बाद उन्हें मानेसर के इस विशेष वार्ड में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध पाया जाएगा तो उसे इलाज के लिए बेस अस्पताल दिल्ली छावनी में आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। सेना ने कहा कि भारतीय छात्रों की स्क्रीनिंग सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (एएफएमएस) और हवाई अड्डा स्वास्थ्य प्राधिकरण (एपीएचओ) की संयुक्त टीम द्वारा की जाएगी। 

Image result for मानेसर चीन

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!