कुश्ती की अंडर-17 विश्व चैंपियन रेसलर मानसी लाठर का जोरदार स्वागत, बोलीं L A ओलंपिक में गोल्ड जीतना सपना

Edited By Saurabh Pal, Updated: 30 Aug, 2024 03:37 PM

wrestling s under17 world champion mansi lather was given a rousing welcome

हलके के लजवाना कलां गांव की लाडली मानसी लाठर ने जॉर्डन के ओमान में चल रही अंडर-17 वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल मैच जीत था।

जुलाना (विजेंद्र बाबा): हलके के लजवाना कलां गांव की लाडली मानसी लाठर ने जॉर्डन के ओमान में चल रही अंडर-17 वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल मैच जीत था। मानसी ने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था, उन्होंने प्रतिद्विंदी खिलाड़ी पर एकतरफा जीत हासिल की थी। इससे गांव के साथ आस-पास के क्षेत्र में खुशी का माहौल बना हुआ है। मानसी लाठर ने इससे पहले एशियन चौंपियनशिप में अंडर-17 में गोल्ड मेडल जीता था। आज मानसी के सम्मान में जुलाना उपमंडल पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक सामाजिक संस्थाओं और ग्रामीणों ने आज उन्हें सम्मानित किया। उन्हें समारोह स्थल पर बाकायदा एक खुली जीप में वाहनों के काफिले के साथ लाया गया, जहां उन्हें सम्मानित किया गया।

PunjabKesari

मानसी के सम्मान समारोह आयोजन को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रहीं थी। कार्यक्रम के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए मानसी लाठर ने कहा कि आज अपने लोगों के बीच आकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। उन्हें जुलाना क्षेत्र वासियों जिस मान सम्मान से नवाजा है, उसे वे कभी नहीं भूल पाएंगी। इसे हमेशा याद रखेगी। उन्होंने बताया कि अब वर्ष 2028 ओलंपिक में गोल्ड लेकर आना उनका मुख्य लक्ष्य है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी आह्वान किया की समाज में बेटियों को चुल्हे चौके तक ही सिमित न रखें। बेटियों को आगे बढ़ने का अवसर दिया जाना चाहिए। उनकी माता ने भी कहा कि आज उन्हें काफी अच्छा लगा कि उनकी बेटी को इतना मान-सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि हमारा परिवार शुरुआत से ही खेल की पृष्ठभूमि से है। इस अवसर कार्यक्रम के आयोजकों ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!