निकाय विभाग में अब अलग से बनेगी ‘जांच विंग’ : अनिल विज

Edited By Isha, Updated: 18 Feb, 2020 08:56 AM

wing  to be set up separately in body department anil vij

शहरी स्थानीय निकाय संस्थाओं में लगातार मिल रही वित्तीय गड़बडिय़ों और घोटालों की शिकायत पर अब निकाय विभाग में अलग से जांच विंग बनाने की कवायद शुरू हो गई है। सरकार......

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय) : शहरी स्थानीय निकाय संस्थाओं में लगातार मिल रही वित्तीय गड़बडिय़ों और घोटालों की शिकायत पर अब निकाय विभाग में अलग से जांच विंग बनाने की कवायद शुरू हो गई है। सरकार के तीन महीने से ज्यादा के कार्यकाल में अब तक करीब एक दर्जन नगर निगमों, परिषद व नगरपालिकाओं में घोटालों की शिकायतें आ चुकी हैं। शिकायत देने वालों में सत्तारूढ़ भाजपा, निर्दलीय व कांग्रेस के विधायक शामिल हैं।

हालांकि निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू की शिकायत की जांच के लिए सरकार ने एस.आई.टी. का गठन कर दिया है लेकिन लगातार आ रही शिकायतों से परेशान मंत्री अनिल विज ने एक विशेष जांच विंग बनाने की बात कही है। इस जांच विंग में निदेशक व संयुक्त निदेशक के अलावा इंजीनियरिंग विंग के अफसरों को शामिल किया जाएगा। बताया गया कि उक्त जांच विंग ही सभी मामलों की जांच कर सरकार को रिपोर्ट प्रेषित करेगी।

दरअसल, अनिल विज के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री बनने के बाद से उनके पास शिकायतों का अंबार लग गया है। विज के पास अब तक जो शिकायतें पहुंची हैं, उनमें पूर्व की खट्टर सरकार के पांच वर्षों के दौरान हुई खामियां हैं। हालांकि विज सभी शिकायतों की जांच करवाने के विभाग केे बड़े अफसरों को अपनी संस्तुति दे रहे हैं लेकिन कहीं न कहीं से अफसरों के लिए भी जांच करना आसान नहीं है। लिहाजा विज ने अब विभाग में एक जांच विंग तैयार करने का फैसला किया है। इसके लिए जल्द ही विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और निदेशक को गाइडलाइन जारी की जाएगी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!