घर से डाल सकेंगे वोट: बुजुर्ग और दिव्यांग को मिलेगी ये सुविधा, 17 से 20 मई तक मिलेंगे बैलट पेपर

Edited By Isha, Updated: 17 May, 2024 06:33 PM

will be able to cast vote from home

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रोहतक लोकसभा क्षेत्र के 85 वर्ष व इससे अधिक आयु वर्ग तथा दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलट पेपर के माध्यम से उन्हें घर से ही मतदान करने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

रोहतक(दीपक) : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रोहतक लोकसभा क्षेत्र के 85 वर्ष व इससे अधिक आयु वर्ग तथा दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलट पेपर के माध्यम से उन्हें घर से ही मतदान करने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।  

ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि रोहतक लोकसभा क्षेत्र में ऐसे 803 मतदाताओं ने अपने वोट घर से ही डालने के लिए आवेदन किया है। चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी इसके लिए घर घर जाकर इन सभी मतदाताओं से संपर्क करके उनका मत बैलेट पेपर से डलवायेंगे। इसके लिए शेड्यूल बना लिया गया है। 

शेड्यूल की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 17 से 19 मई को कोसली विधानसभा क्षेत्र के बुजुर्ग व विकलांग मतदाताओं का मत डलवाया जाएगा जबकि रोहतक व झज्जर ज़िला के मतदाताओं के लिए 18 व 20 मई को मतदाताओं की वोट डलवायें जाएँगे। निर्वाचन कार्यालय द्वारा संबंधित मतदाताओं के इस बाबत संपर्क करके सूचित कर दिया गया है।
 
उन्होंने कहा कि रोहतक ज़िले में कुल 239 , झज्जर में 111 तथा कोसली विधानसभा क्षेत्र में ऐसे 453 मतदाता है। संबंधित एआरओ द्वारा रूट चार्ट बना लिया गया है और सभी बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं जिन्होंने घर से ही मताधिकार की   सुविधा मिलेगी। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!