इस बार बारिश के बाद सड़कों पर नहीं खड़ा होगा पानी ? प्रशासन का ये है मास्टर प्लान

Edited By Vivek Rai, Updated: 25 May, 2022 02:35 PM

this time after the rain there will be no water standing on the roads

गुरुग्राम में थोड़ी सी बारिश के बाद सड़के तालाब बन जाती हैं। प्रशासन हर साल लाख दावे करता है कि जलभराव की समस्या इस बार नहीं होगी लेकिन थोड़ी ही बारिश से पूरा शहर पानी पानी हो जाता है।

गुरुग्राम(मोहित): गुरुग्राम में थोड़ी सी बारिश के बाद सड़के तालाब बन जाती हैं। प्रशासन हर साल लाख दावे करता है कि जलभराव की समस्या इस बार नहीं होगी लेकिन थोड़ी ही बारिश से पूरा शहर पानी पानी हो जाता है। गुरुग्राम में पानी निकासी को लेकर नगर निगम और जीएमडीए की जिम्मेवारी है लेकिन धरातल पर जो काम होना चाहिए वह अभी तक नहीं हुआ है और पिछले कई सालों से दावे और वादों के बीच हर बार गुरुग्राम वासियों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ता है।

गुरूग्राम में बारिश के बाद पानी निकासी के लिए बादशाहपुर नजफगढ़ ड्रेन एकमात्र जरिया है लेकिन बादशाहपुर ट्रेन में अभी भी काफी सफाई की जरूरत है कई जगह पर मिट्टी भरी हुई है और यही कारण है कि मॉनसून के दौरान बारिश के बाद पानी निकासी में काफी दिक्कत आने वाली है।

गुरुग्राम में जिस तरह से हर बारिश में जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है उसको मध्य नजर रखते हुए नगर निगम की तरफ से 80 ऐसे पॉइंट सुनिश्चित किए गए हैं इन सभी पॉइंट पर फिलहाल नगर निगम और जीएमडीए की तरफ से काम किया जा रहा है। नगर निगम कमीशन की मानें तो इस बार अंडरपास के अंदर एक्स्ट्रा पंप भी लगाए गए हैं और मानसून आने से पहले ही इन तमाम कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा।

नगर निगम कमिश्नर का दावा है कि इस बार गुरुग्राम में जलभराव की समस्या उत्पन्न नहीं होगी। इस इस बीच नगर निगम और जीएमडी की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है इस पर कोई भी व्यक्ति अपने इलाके की समस्या जलभराव से संबंधी नगर निगम अधिकारियों को दे सकता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!