सामुदायिक भवन को लेकर गांव में तनाव, शांति बनाए रखने के लिए पीसीआर तैनात

Edited By Shivam, Updated: 18 Jun, 2019 08:07 PM

tension in the village due to community building pcr deployed to maintain peace

गांव भनकपुर में सामुदायिक भवन को लेकर ग्रामीणों में तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव में माहौल खराब ना हो इसको लेकर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि सामुदायिक...

फरीदाबाद (अनिल राठी): गांव भनकपुर में सामुदायिक भवन को लेकर ग्रामीणों में तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव में माहौल खराब ना हो इसको लेकर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि सामुदायिक भवन सभी के लिए होते हैं इसको लेकर गांव का माहौल खराब करना अच्छी बात नहीं है। वहीं ग्रामीण विधायक के पीए पर ही माहौल खराब करने का आरोप लगा रहे हैं।

दरअसल, गांव भनकपुर में एक सामुदायिक भवन का निर्माण कराया गया था। इस भवन के नाम पर शहीद चंद्रशेखर सामुदायिक भवन का बोर्ड लगा हुआ है जबकि इसको कुछ लोग ब्राह्मण सामुदायिक भवन बना रहे हैं। उनका आरोप है कि पुलिस ने उनको इनमें से धक्के मार कर निकाल दिया जबकि यह जमीन उन्हीं की थी और इस पर सामुदायिक भवन बनाया गया है।

वहीं इस मामले में पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा ने बताया कि भनकपुर की चौपाल का कोई मसला नहीं है। इलेक्शन आ रहे हैं इसलिए इसे जानबूझकर एक राजनीतिक रंग देकर माहौल खराब करने के लिए किया गया है। उन्होंने बताया कि 2015 में उनके पास ब्राह्मण समुदाय भवन के नाम से रेगुलेशन पास होकर आया था, जिसके बाद उन्होंने 2016 में ब्राह्मण सामुदायिक भवन के नाम से पैसा अलाट कराया था, जो अब बनकर तैयार हो गया है। 

उन्होंने कहा कि यह पंचायत की जमीन है, किसी की इंडिविजुअल जमीन नहीं है। इसमें अगर चौपाल का नाम ब्राह्मण समुदाय भवन लिखा है या उसमें चंद्रशेखर आजाद भवन लिख दिया है तो कोई आपत्ति नहीं है, सामुदायिक भवन सभी ग्रामीणों के लिए होते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले को गांव लोगों के साथ बैठकर सुलझाया जाएगा। 

उधर, धौज थाना के एसएचओ संदीप कुमार ने बताया कि हमें गांव के लोगों से मामले की शिकायत मिली थी कि कुछ असामाजिक तत्व सामुदायिक केंद्र के अंदर घुस कर बैठ गए हैं। जिस के संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है। गांव के दोनों पक्षों में झगड़ा ना हो जाए इसलिए सामुदायिक केंद्र पर एक पीसीआर तैनात की गई है। फिलहाल, अभी वहां पर शांति बनी हुई है, दोनों पक्षों को बैठाकर समझा दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!