वोट की सेल्फी से मिलेगा 10 हजार का इनाम

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 17 May, 2024 02:45 PM

student will be rewarded after uploading selfie after polling

18 वीं लोकसभा के तहत 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा एक नई पहल की गई है, जिसमें स्कूली बच्चों को जोड़ा गया है और उन्हें नकद इनाम से पुरस्कृत किया जाएगा।

गुड़गांव, (ब्यूरो): 18 वीं लोकसभा के तहत 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा एक नई पहल की गई है, जिसमें स्कूली बच्चों को जोड़ा गया है और उन्हें नकद इनाम से पुरस्कृत किया जाएगा। इस पहल के तहत बच्चों द्वारा इस बार अपने अभिभावकों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा और मतदान के दिन वोट करने के बाद परिवार के मतदाताओं की उंगली पर लगी नीली स्याही के साथ सेल्फी अपलोड करनी होगी। जिला स्तर पर ड्रॉ के माध्यम से प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेताओं को क्रमशः 10 हजार रुपये, 5 हजार रुपये और 2.5 हजार रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस पहल के तहत जिस स्कूल के विद्यार्थी सबसे अधिक सेल्फी अपलोड करेंगे, उस स्कूल को भी 25 हजार रुपये का विशेष पुरस्कार दिया जाएगा। सेल्फी अपलोड करने के लिए https://www.ceoharyana.gov.in/ पोर्टल पर एक लिंक विकसित किया गया है, जोकि मतदान के दिन यानी 25 मई को खुलेगा। प्रातः 7 बजे से मतदान के साथ ही सेल्फी अपलोड करने का लिंक स्कूली बच्चों के लिए खुल जाएगा और रात्रि 8 बजे तक सेल्फी अपलोड की जा सकेगी।

 

उन्होंने कहा कि इस पहल का उद्देश्य न केवल इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाना है बल्कि स्कूली बच्चे, जो भावी मतदाता बनेंगे, उन्हें अभी से मतदान अधिकारों के प्रति सजग करना है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व होता है, इसलिए यह पहल शुरू की गई है ताकि हर मतदाता अपना वोट अवश्य दे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 के प्रति मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने ''चुनाव का पर्व-देश का गर्व'' शीर्ष वाक्य दिया है। गुरूग्राम जिला में भी इस पर्व को अनूठे तरीके से मनाने की पहल की गई है और मतदाताओं को जागरूक कर के के लिए सिंगर एमडी देशी रॉकस्टार व नवीन पुनिया को ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया है।

 

उन्होंने बताया कि ब्रांड एम्बेसडर एमडी देशी रॉकस्टार द्वारा स्वीप एंथम के माध्यम से मतदान करो, जो फर्ज है उसका ध्यान करो। कोई ना पीछे रह जाए वोट करनी है, गुरूग्राम की जनता सबको वोट करनी है व सिंगर नवीन दहिया ने स्वीप गुरूग्राम एंथम में मतदान करो, लोकतंत्र में सबसे जरूरी फर्ज हमको निभाना है। ताऊ ताई ध्यान से सुन लो वोट डालने जाणा है बोल को अपनी आवाज देकर इस अभियान में शामिल होने और  युवा मतदाताओं को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!