Weather update: हरियाणा में गर्मी के बाद आंधी-तूफान का कहर, इन 10 जिलों में अलर्ट

Edited By Saurabh Pal, Updated: 05 Jun, 2024 07:36 PM

storm alert in 10 districts of storm alert

हरियाणा में सूरज आसमान से कहर बरपा रहा है। इस बीच मौसम विभाग की ओर से एक बार फिर से हरियाणा के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। हरियाणा के 10 जिलों के लिए आंधी और तूफान का अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से...

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में सूरज आसमान से कहर बरपा रहा है। इस बीच मौसम विभाग की ओर से एक बार फिर से हरियाणा के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। हरियाणा के 10 जिलों के लिए आंधी और तूफान का अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना व्यक्त की है।

इस दौरान बादल छाए रहने के अलावा कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के भी आसार है। हालांकि मौसम में होने वाले इस बदलाव के बाद भी लोगों को गर्मी से राहत मिलने की कम ही उम्मीद है। हरियाणा के हिसार, सिरसा, रोहतक, नूंह, जींद और महेंद्रगढ़ कुछ जिले ऐसे है, जहां अभी भी पारा 45 से अधिक है। 

मौसम विशेषज्ञों की माने तो आने वाले दिनों में भी गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही। मौसम के इस बदलाव की वजह मई माह में सामान्य से कम बारिश होना बताया जा रहा है। मई की तरह से ही जून महीने में भी जनता को गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है। मौसम विभाग की माने तो हरियाणा के कई जिलों में बूंदांदी या हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इससे दिन के तापमान में कुछ अधिक गिरावट आने की संभावना नहीं है। विभाग की ओर से उम्मीद जताई गई है कि आज और कल एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। इससे 6 जून को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है, जबकि चालू जून महीने में मई की तरह प्रचंड गर्मी पड़ सकती है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!