SI की सराहनीय पहल, अपने निजी खर्चे से 40 गरीब बच्चों को शिक्षा देने का उठाया बीड़ा

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 30 Mar, 2023 06:07 PM

si undertook to provide education to 40 children at his personal expense

फरीदाबाद स्टेट क्राइम में तैनात एसआई अमर सिंह ने 40 बच्चों को अपने निजी खर्चे से शिक्षा देने का बीड़ा उठा रखा है। उनका कहना है कि गरीब परिवार के बच्चों को यदि शिक्षा मिल जाती है तो भविष्य में उनका शोषण नहीं हो पाएगा...

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद स्टेट क्राइम में तैनात एसआई अमर सिंह ने 40 बच्चों को अपने निजी खर्चे से शिक्षा देने का बीड़ा उठा रखा है। उनका कहना है कि गरीब परिवार के बच्चों को यदि शिक्षा मिल जाती है तो भविष्य में उनका शोषण नहीं हो पाएगा।

बता दें कि फरीदाबाद स्टेट क्राइम में तैनात एएसआई अमरसिंह पिछले काफी समय से मेहनत मजदूरी करने वाले गरीब बच्चों को पढ़ाने लिखाने का बीड़ा उठाए हुए हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपने निजी खर्चे से तीन दोस्तों के साथ मिलकर इस कार्य की शुरुआत करी है। जिसमें उन्होंने तनख्वाह देकर एक टीचर को हायर किया है। जो रोज 40 बच्चों को पढ़ाने के लिए सेक्टर 25 के पार्क में पहुंचती है और उन्हें प्रतिदिन पढ़ाई करवाती है। हालांकि उनकी इस मुहिम में उनके कई साथी भी उनका सहयोग करते हैं। जिससे उनके कार्य को और ज्यादा अधिक बल मिलता है। वहीं अमर सिंह और उनके दोस्तों का उद्देश्य है कि ऐसे बच्चों को शिक्षा देकर अपने पैरों पर खड़ा करना चाहते हैं ताकि भविष्य में उन बच्चों का कोई शोषण ना कर सके और बच्चे पढ़ लिख कर किसी अच्छे मुकाम पर पहुंच सके। उन्होंने कहा कि उनकी इस मुहिम से यदि कुछ बच्चे भी निकल कर के अच्छे मुकाम पर पहुंच जाते हैं तो उनका यह कार्य पूरे तरीके से सफल हो जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!