हरियाणा में सफाईकर्मी फिर से आंदोलन की राह पर, सरकार को दी चेतावनी... जानिए क्या है इनकी मांगे

Edited By Isha, Updated: 13 Aug, 2024 01:02 PM

safai karamcharis in haryana are again on the path of agitation

हरियाणा में सफाईकर्मी फिर से आंदोलन की राह पर आ गए हैं। सफाई कर्मियों द्वारा जहां फिर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है वहीं विधानसभा चुनाव में सरकार को आईना दिखाने की बात कही। ऐसे में सफाईकर्मी हड़ताल पर जाने के चलते शहरों में गंदगी के

चरखी दादरी(पुनीत): हरियाणा में सफाईकर्मी फिर से आंदोलन की राह पर आ गए हैं। सफाई कर्मियों द्वारा जहां फिर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है वहीं विधानसभा चुनाव में सरकार को आईना दिखाने की बात कही। ऐसे में सफाईकर्मी हड़ताल पर जाने के चलते शहरों में गंदगी के ढेर लग सकते हैं। सफाई कर्मियों के प्रदर्शन में एसकेएस भी समर्थन में पहुंची और सरकार से मांगें पूरा करने की मांग उठाई।

बता दें कि मंगलवार को दादरी के नगर परिषद कार्यालय में प्रधान सूरज कुमार की अगुवाई में सफाईकर्मी एकजुट हुए और रोष मीटिंग कर प्रदर्शन किया। सफाई कर्मियों ने कहा कि उनकी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार से समझौता होने के बाद भी लागू नहीं किया है। इस बार वे आर-पार की लड़ाई के मूढ में हैं और हड़ताल पर गये तो गंदगी के ढेर लगेंगे। जिसकी सरकार जिम्मेदार होगी। समर्थन में पहुंचे एसकेएस प्रधान कृष्ण ऊण ने कहा कि बार-बार सरकार को अवगत करवाने के बाद भी कर्मचारियों की मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया है। सफाई कर्मियों की मुख्य मांगों में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, एचकेआरएन को खत्म करना, रेगुलर कर्मियों की तर्ज पर भत्ते देने सहित 15 सूत्रीय मांगे हैं।

अगर सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो एसकेएस के अलावा अन्य कर्मचारी संगठनों के सहयोग से विधानसभा चुनाव में सरकार की नीतियों का विरोध कर आईना दिखाएंगे। साथ ही सरकार द्वारा समाधान नहीं करने पर चुनावों में विरोध करने का निर्णय लिया जाएगा।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!