एचकेआरएन के माध्यम से अब तक कर्मचारियों को दिया जा चुका है 92 करोड़ रुपए वेतन

Edited By Manisha rana, Updated: 19 Jun, 2022 04:54 PM

rs 92 crore salary has been given to the employees till now through hkrn

हरियाणा में विभिन्न विभागों में अनुबंध आधार पर कार्यरत कर्मियों के वेतन का भुगतान अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) के ऑनलाइन पोर्टल...

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा में विभिन्न विभागों में अनुबंध आधार पर कार्यरत कर्मियों के वेतन का भुगतान अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से सीधे उनके खातों में किया जा रहा है। हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मई महीने में 22000 कर्मियों को 51 करोड़ रुपए का भुगतान बतौर वेतन किया गया है। वहीं अप्रैल माह में 19148 कर्मचारियों को 41 करोड़ रुपए की राशि बतौर वेतन दी गई। उन्होंने कहा कि अभी तक निगम के माध्यम से कर्मचारियों के खातों में कुल 92 करोड़ रुपए की सैलरी दी जा चुकी है।

प्रवक्ता ने बताया कि ज्यादातर विभागों के कर्मचारियों का डाटा हरियाणा कौशल रोजगार निगम पर डाल दिया गया है। सरकार ने इन कर्मियों का वेतन अब पोर्टल से जारी करने का निर्णय लिया है। अभी तक अलग-अलग विभागों के मुख्यालयों से ही वेतन जारी हो रहा था लेकिन अब नई व्यवस्था में पोर्टल से वेतन दिया जाएगा। 

प्रवक्ता ने कहा कि सरकारी विभागों और उपक्रमों में अनुबंध आधार पर कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम बनाया गया है। इसके अलावा, मौजूदा अनुबंध आधार पर कार्यरत कर्मचारियों का डाटा भी इस पोर्टल पर अपलोड किया गया है। उन्होंने कहा कि कौशल रोजगार निगम के माध्यम से अनुबंध आधार पर लगाए जाने वाले कर्मचारियों की प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित की जा रही है और इसके माध्यम से सामाजिक-आर्थिक रूप से वंचित उम्मीदवारों के उत्थान पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!