Biggest victory in Haryana: नूंह दंगों में गिरफ्तार हुए मामन खान ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, वोटों का आंकड़ा जान उड़ जाएंगे होश

Edited By Isha, Updated: 09 Oct, 2024 05:29 PM

registered the biggest victory in haryana you will

हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजों ने सबको चौंका दिया है। तमाम एग्जिट पोल ने कांग्रेस की जीत का दावा किया गया था, लेकिन वो सारे दावे ध्वस्त हो गए। वहीं  हरियाणा में सबसे बड़ी हासिल करने वाले उम्मीदवार मामन खान हैं। उन्होंने फिरोजपुर झिरका सीट से...

हरियाणा डेस्कः हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजों ने सबको चौंका दिया है। तमाम एग्जिट पोल ने कांग्रेस की जीत का दावा किया गया था, लेकिन वो सारे दावे ध्वस्त हो गए। वहीं  हरियाणा में सबसे बड़ी हासिल करने वाले उम्मीदवार मामन खान हैं। उन्होंने फिरोजपुर झिरका सीट से बीजेपी के उम्मीदवार नसीम अहमद को 98441 वोटों से हराया है.


कौन हैं मामन खान?  

मामन खान का जन्म 4 अप्रैल 1967 को  नूंह जिले के भादस में हुआ था. नूंह हिंसा के दौरान कांग्रेस नेता मामन खान का नाम सुर्खियों में रहा था। उन्हें 2023 में नूंह हिंसा में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, कोर्ट की तरफ से मामन खान को जमानत दे दी गई थी। हरियाणा पुलिस की तरफ से मामन खान को नूंह हिंसा का मास्टरमाइंड बताया गया था और उनकी जमानत रद्द करने की मांग की थी. इससे पहले मामन खान ने हरियाणा विधानसभा में गोरक्षक मोनू मानेसर पर बयान दिया था, जिसका वीडियो खूब वायरल हुआ था।

मामन खान 2014 में भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके हैं,लेकिन, उन्हें इंडियन नेशनल लोकदल के नसीम अहमद के आगे हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2019 में कांग्रेस की टिकट पर मामन खान ने चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. 2019 में उन्हें करीब 58 फीसदी वोट मिले और करीब 37 हजार वोटों से जीत हासिल की।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!