Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Naveen Dalal, Updated: 31 May, 2019 09:01 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 31 may

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हरियाणा में होंगे पंचायतों के उपचुनाव, प्रदेश में खाली पड़ी हैं 355 सीटें
हरियाणा में पचांयतों के उपचुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग ने आदेश जारी कर दिए है। जिसके 7 जुलाई को 355 खाली पड़ी सीटों पर उपचुनाव होगा। जिसमें 31 सरपंच के पद, 317 पंच के पद और 6 पचांयत समिति के सदस्यों के पद शामिल है। जानाकरी के अनुसार इन चुनाव में 7 जुलाई को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी और उसी दिन मतगणना कर नतीजों को भी लोगों के सामने ला दिया जाएगा।

ओपी चौटाला ने विपक्ष को बनाया निशाना, प्रदेश के CM का बताया आवारा नेतृत्व
सिरसा के इनेलो कार्यालय में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें इनेलो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने शिरकत की। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि निराशा को आशा में बदलने के लिए सब लोगों को ज्यादा मेहनत करनी है। वहीं चौटाला ने इस मौके पर प्रदेश सरकार पर भी कई हमले किए। उन्होंने कड़े शब्दों में दुष्यंत चौटाला पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता की मौज लूटने वाले लोगों को पार्टी कभी शामिल नहीं किया जाएगा।

नवीन जयहिंद ने किया कांग्रेस की हार का विश्लेषण, गठबंधन होता तो परिणाम बदलते
लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अन्य पार्टियों का हरा कर प्रदेश की दसों सीटों पर अपना कब्जा किया है। इसी को लेकर 'आप' प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि कांग्रेस अगर आम आदमी पार्टी से गठबंधन कर लेती तो उसकी प्रदेश में यह हालत नहीं होती। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राष्ट्रवाद को लेकर लोंगो को बरगलाने का काम किया है। साथ ही कांग्रेस केे नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस खेमे में कोई न कोई एक नेता ऐसा जरुर है जो कांग्रेस की रणनीति को अमित शाह तक पहुंचाता रहा है। जिससे कांग्रेस का पासा पलट जाता है।

भारत घूमने आई विदेशी महिला की हुई मौत
मॉरिशस से भारत घूमने आए एक विदेशी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला अपने साथियों के साथ घूमने के लिए आई थी और वह दिल्ली से खाना खाने के बाद बस में सवार हुई थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टर ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी है।

उत्तर भारत में बढ़ती गर्मी ने लोगों के छुड़ाए पसीने
उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए है। सुबह होते ही पारा चढ़ने से सूरज की तपिश बढ़ जाती है। जिसके चलते लोग दोहपर में गर्मी से बचने के लिए मुंह और सिर कपड़े से लपेट कर अपना बचाव कर रहे है। वहीं गर्मी से बचाव के लिए लोगों को गन्ने का रस, शिकंजी और अन्य पेयजल का सहारा ले रहे है।

NH-44 के चौड़ीकरण का काम छह महीने से पड़ा ठप, PM मोदी ने 2015 में किया था शिलान्यास
केजीपी एक्सप्रेस-वे का निर्माण निर्धारित से कम समय में कराकर प्रशासन अपनी पीठ थपथपा रहा है, लेकिन दिल्ली नेशनल हाइवे के चौड़ीकरण का काम निर्धारित समय के अंदर केवल 40 प्रतिशत तक हो सका है। जीटी रोड को दिल्ली से पानीपत तक छह लेन से 12 लेन कराने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से शिलान्यास कराकर एनएचएआई ने निर्माण कार्य कराने में रूचि नहीं दिखाई और इसके चौड़ीकरण की निर्धारित समायावधि अप्रैल 2019 रखी गई जो निकल चुकी है। लेकिन नेशनल हाईवे की हालत पहले से ज्यादा बदतर हो चुके है।

डॉक्टरों पर लगा लापरवाही का आरोप, प्रसव के दौरान हुई महिला की मौत
कैथल के गांव लाम्बा खेड़ी से कलायत के स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव कराने गई महिला की मौत हो गई। पीड़ित परिजनों को आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र में उसकी बेटी के प्रसव उसके सामने हुआ और नॉर्मल तरीके से मृतिका ने बच्ची को जन्म दिया था। लेकिन डॉक्टरों की लापरवाही के कारण लड़की की मौत हो गई।

बिजली विभाग के कार्यलय से लगभग साढ़े 4 लाख कैश की लूट, घटना CCTV में कैद
पुरानी आईटीआई के पास बिजली विभाग के कार्यलय से  बदमाश हथियारों के बल लगभग साढ़े 4 लाख कैश लूटकर ले गए। घटना रोहतक़ स्थित पुरानी आईटीआई के पास स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में हुई, जब 2 नम्बर डिवीजन के बिजली बिल के कैश को प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी गौरव बैंक में जमा करवाने के लिए जा रहा था। घटनाक्रम सीसीटीवी में भी कैद हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज व कर्मचारी के बयान के आधार पर जांच शुरू कर दी है। वहीं कर्मचारी नेता ने आरोप लगाया कि विभाग कैश को लेकर कोई सुरक्षा प्रदान नही कर रहा।

बिना नोटिस नौकरी से निकालने पर कर्मचारियों ने किया हंगामा
गुरूग्राम के सेक्टर-45 स्थित डीपीएस स्कूल से करीब 115 कर्मचारियों को निकाल दिया गया जिसकों लेकर कर्मचारियों ने स्कूल के सामने प्रदर्शन किया और स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि बिना किसी नोटिस के ही सभी कर्मचारियों को स्कूल से निकाल दिया गया। जानकारी के अनुसार स्कूल के बाहर खड़े होकर प्रदर्शन करते ये कर्मचारी सेक्टर-45 स्थित डीपीएस स्कूल के कर्मचारी है।

दबंग बुजुर्ग महिला ने चोर को किया काबू, वारदात की तस्वीर सीसीटीवी में कैद
रोहतक़ में एक दिलदार बुजुर्ग महिला ने रात के अंधेरे में एक चोर को काबू कर लिया। जिसकी तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना रोहतक के सुखपुरा चौक के पास पावर हाउस की जहां दबंग महिल अपने बेटे और बहू के साथ रहती है और परिवार पालने के लिए एक दुकान चलाती है। रात को लगभग 3 बजे उसे घर मे आहट सुनाई दी। जिसके बाद वह उठी और दुकान में जाकर देखा तो चोर दुकान में चोरी कर रहा था। तभी महिला चोर को काबू कर अपने बहू और बेटे को आवाज लगाई। जिसके बाद पुलिस को फोन कर चोर को पुलिस के हवाले कर दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!