आप को मिला 40 सरपंचों का समर्थन, सुशील गुप्ता बोले- सरपंचों को अधिकार वापस दिलाने की लड़ाई मजबूती से लडूंगा

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 07 May, 2024 05:48 PM

aap got support of 40 sarpanches

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने मंगलवार को गुहला विधानसभा के गांवों में चुनावी यात्रा की। उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा गांव डोहर से शुरू की और शाम को भागल में समाप्त की।

गुहला-चीका/कैथल: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने मंगलवार को गुहला विधानसभा के गांवों में चुनावी यात्रा की। उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा गांव डोहर से शुरू की और शाम को भागल में समाप्त की। इस दौरान सीवन खंड के 40 सरपंचों ने आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया और इंडिया गठबंधन को भारी बहुमत से जीताने का संकल्प लिया। इस दौरान जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह के पुत्र रणधीर सिंह ने भी इंडिया गठबंधन को समर्थन दिया। इस मौके पर हरियाणा डेयरी विभाग के पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह व सरपंच मनप्रीत सिंह, सरपंच अमरीक सिंह, सरपंच करनैल सिंह, सरपंच राजवीर, सरपंच साहब सिंह, सरपंच बिंदा सिंह, सरपंच परवीन, सरपंच सुखविंदर, सरपंच परमजीत, सरपंच बलविंदर, सरपंच गगनदीप, ब्लॉक सरपंच संगठन के प्रधान लखविंदर गुराया, पूर्व सरपंच अमरेंद्र सिंह खारा, पूर्व सरपंच दिनेश, पूर्व सरपंच राजू अंदली, सरपंच कुलबीर और सरपंच अमरीक सिंह तरावाली मौजूद रहे।

PunjabKesari

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि सीवन ब्लॉक के 26 वर्तमान और 14 पूर्व सरपंचों ने इंडिया गठबंधन को समर्थन दिया है। जिसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने इस तानाशाह सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए इंडिया गठबंधन को जीताने का संकल्प लिया है। बीजेपी सरकार ने देश के किसानों, महिलाओं और नौजवानों को सबसे ज्यादा दुख दिया है।

उन्होंने कहा कि इस तानाशाह सरकार ने लोकतंत्र को ख़त्म करने के लिए दो दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया। देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के खाते सील कर दिए। इस तानाशाह सरकार ने हर वर्ग को कुचलने का प्रयास किया। जब पंचायती राज एक्ट संसद में बना तो वो हरियाणा में भी लागू हुआ। जिसमें पंचायत को सभी अधिकार दिए गए थे और पंचायत का छोटी सरकार के रूप में निर्माण किया गया था। लेकिन इस बीजेपी सरकार ने उस छोटी सरकार के सभी अधिकार छीनने का काम किया, जो लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। 

PunjabKesari

सुशील गुप्ता ने कहा कि बीजेपी ने ई-टेंडरिंग लागू करके सरपंचों की पावर अधिकारियों के हाथ में दे दी। ये केवल तानाशाही ही नहीं गैर संवैधानिक भी है। जिनको जनता और गांव ने चुना और एक्ट के हिसाब से चुनेंगे तो फिर इनकी पावर कम करने का अधिकार नहीं है। मैं वादा करता हूं कि सरपंचों की पावर को पूरी करने की लड़ाई लडूंगा, केंद्र और राज्य सरकार में इस मुद्दे को उठाऊंगा। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि ये लड़ाई लंबी है, इसलिए हम सब मिलकर इस लड़ाई को लड़ेंगे। जिस प्रकार एक फौजी अपनी चौकी पर तैनात रहकर चौकी जीतता है ठीक उसी प्रकार सभी सरपंच साथियों को अपने गांव जीतने की जिम्मेदारी निभानी है। हमें इस लड़ाई को 36 बिरादरी को साथ लेकर भारी बहुमत से जीतना है। इस तानाशाह सरकार को बताना है कि जुल्म का जवाब वोट से देंगे। देश और प्रदेश में बीजेपी की सरकार खत्म हो रही है और इंडिया गठबंधन की सरकार आ रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!