डॉ. सुशील गुप्ता के समर्थन में पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने किया प्रचार, प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा भी रहे मौजूद

Edited By Isha, Updated: 10 May, 2024 07:31 PM

dr punjab finance minister harpal cheema campaigned in support of sushil gupta

पंजाब में आम आदमी पार्टी के वित्त मंत्री सरदार हरपाल सिंह चीमा ने कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के समर्थन में गुहला विधानसभा के गांवों में प्रचार किया। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के...

गुहला/कैथल: पंजाब में आम आदमी पार्टी के वित्त मंत्री सरदार हरपाल सिंह चीमा ने कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के समर्थन में गुहला विधानसभा के गांवों में प्रचार किया। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा भी मौजूद रहे। वहीं इस मौके पर जिला अध्यक्ष गज्जन सिंह, कुलदीप सिंह गदराना, डॉ. मनीष यादव, जगदर गिल, बलिंद्र, गहल सिंह संधू, राकेश खानपुर और जसविंदर सिंह खरका भी मौजूद रहे।

PunjabKesari
सरदार हरपाल चीमा ने कहा कि हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटों पर जीतने जा रहा है। हरियाणा के लोगों में बीजेपी सरकार के प्रति गुस्सा है। क्योंकि बीजेपी ने पिछले साढ़े नौ साल में हरियाणा के लिए कुछ नहीं किया। बीजेपी ने मनोहर लाल खट्टर को हटाकर नायब सिंह को डम्मी मुख्यमंत्री बनाया है। आज हरियाणा में डम्मी मुख्यमंत्री काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी सरकार ने हर वर्ग पर लाठियां बरसाने का काम किया है। बीजेपी ने हरियाणा को बर्बाद करने का काम किया है। बीजेपी ने किसान की आय दोगुनी और हर साल दो करोड़ रोजगार देने का, 15 लाख रुपए देने का और भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा किया था, जो जुमला निकले। आज 10 साल बाद पीएम मोदी को मंगलसूत्र और हिंदू मुस्लिम की बात करनी पड़ रही है। 


उन्होंने कहा कि बीजेपी किसानों को बर्बाद करने के लिए 3 कृषि कानून लेकर आई। जिसके खिलाफ किसानों ने सवा साल तक दिल्ली बॉर्डर पर संघर्ष किया और 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी। जिसकी बदोलत पीएम मोदी को तीनों कृषि कानून वापस लेने पड़े। बीजेपी देश में तानाशाही लाना चाहती है और देश के लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। जिसे बचाने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट होना पड़ा और इंडिया गठबंधन बनाया। यदि इस बार बीजेपी सत्ता में आई तो चुनाव होने बंद हो जाएंगे और देश अडानी अंबानी के हाथों में चला जाएगा। लेकिन अब देश की जनता ने बीजेपी को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है।

PunjabKesari
उन्होंने कहा तीन चरणों के चुनाव बता रहे हैं कि पूरे साउथ इंडिया में तो बीजेपी का खाता भी नहीं खुल रहा। पंजाब में सरदार भगवंत मान की अगुआई में बीजेपी 13-0 से हार रही है। बीजेपी को पता है कि यदि कोई पीएम मोदी को हरा सकता है तो वो अरविन्द केजरीवाल है। इसलिए उनको फर्जी केस में जेल में डाला गया। बीजेपी वाले कह रहे हैं कि 400 सीट आ जाएंगी तो संविधान बदल देंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा और शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए सम्मान राशि दे रही है। पंजाब में आम घरों को लोगों ने बड़े बड़े नेताओं को धाराशाई किया है।

अनुराग ढांडा ने कहा कि पांच साल में एक बार ऐसा समय आता है जब नेता आपके पीछे घूमते हैं नहीं तो पूरे पांच साल जनता नेताओं के पीछे घूमती है। किसान को एमएसपी चाहिए, युवाओं को रोजगार चाहिए और यदि हमारा कोई बच्चा विदेश में फंस गया तो उसको निकालने के लिए सरकार के नेताओं के पास जाना पड़ता है। इसके अलावा महिलाओं के मान सम्मान की रक्षा नहीं हो पा रही तो नेताओं के पास जाना पड़ता है। जब सरपंचों को भी अपने अधिकार के लिए चंडीगढ़ नेताओं के दरवाजे तक जाना पड़ा था। पांच साल में केवल एक मौका ऐसा आता है जब ये नेता मतदाता के पास आते हैं। इसलिए अब नेता आपके पास आएंगे और हाथ जोड़कर कहेंगे कि वोट हमें देना। लेकिन अब आपके पास मौका है कि जितनी बार आपको उन नेताओं के पास जाना पड़ा और जैसा व्यवहार आपके साथ किया अब उसका हिसाब किताब एक ही झटके में कर लेना।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में संविधान में सबको एक समान वोट का अधिकार है। 5 साल बाद बड़े से बड़े नेताओं को भी आपके पास झोली फैला कर आना पड़ता है। इसलिए जिसने आपके साथ जैसा व्यवहार किया हो आपके ऊपर लाठियां बरसाई हों या परेशान किया हो, अब उसके साथ वैसा की व्यवहार करना चाहिए। आज हमारे गांव और घर पर आ रहे है इनका भी वही अपमान होना चाहिए जो इन्होंने हमारे साथ किया।  जब हरियाणा पंजाब के किसान और मजदूर दिल्ली जाना चाहते थे तो इस सरकार ने उनके रास्तों में कीलें ठोक दी। जिन मंत्रियों को हमने चुन कर भेजा किसान दिल्ली में उनके घर पर जाना चाहते थे, लेकिन इन्होंने कहा आप हमारे घर नहीं आ सकते। तो अब चुनाव में इन नेताओं की भी हिम्मत नहीं है कि वो हमारे गांव और घर में घुस सके

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!