खिलाड़ियों के लिए निकली शारीरिक शिक्षकों की भर्ती रद्द, टीजीटी फिजिकल एजुकेशन के लिए निकाली भर्ती को लिया वापस

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 07 May, 2024 07:33 PM

recruitment of physical teachers for players cancelled

हरियाणा में खेल कोटे से प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) बनने के लिए खिलाड़ियाें को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने टीजीटी के 76 पदों के लिए निकाली भर्ती को वापस ले लिया है।

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में खेल कोटे से प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) बनने के लिए खिलाड़ियाें को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने टीजीटी के 76 पदों के लिए निकाली भर्ती को वापस ले लिया है। इन पदों को फिर से विज्ञापित किया जाएगा। इसके अलावा अन्य विभागों में विभिन्न पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी। एचएसएससी ने विगत नौ मार्च को छह सरकारी विभागाें में तृतीय श्रेणी के 447 पदों पर खिलाड़ियों के लिए विशेष भर्ती शुरू की थी। इनमें उत्तर और दक्षिण बिजली वितरण निगम, मौलिक शिक्षा विभाग, वन, जेल, खेल और पुलिस विभाग शामिल हैं।

टीजीटी की भर्ती का शेड्यूल फिर से जारी किया जाएगा, जबकि असिस्टेंंट लाइनमैन के 45, डिप्टी रेंजर के दो, पुरुष वार्डर के तीन, महिला वार्ड के 36, सहायक जेल अधीक्षक के दो, जूनियर कोच के 106, पुरुष सिपाही (जनरल ड्यूटी) के 150, महिला सिपाही (जनरल ड्यूटी) और पुरुष सब इंस्पेक्टर (जनरल ड्यूटी) के 15-15 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी रहेगी।

सामान्य परीक्षा पास (सीईटी) पास आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन (ओएसपी) तथा एलिजिबल स्पोर्ट्स पर्सन (ईएसपी) इन भर्तियों के पात्र हैं। भर्तियों के लिए आवेदन से चूके युवा नौ मई तक आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदन में त्रुटियों को भी ठीक किया जा सकेगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!