आजादी के लिए प्रजातांत्रिक रूप में किया ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ विश्व का सबसे बड़ा आंदोलन: बिजली मंत्री

Edited By Isha, Updated: 07 Aug, 2022 02:31 PM

quit india movement  was the world s largest movement

हरियाणा के बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह ने प्रदेशवासियों को आजादी के अमृत महोत्सव के साथ ही भारत छोड़ो आंदोलन की 80वीं वर्षगांठ की बधाई देते हुए कहा कि ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ प्रजातांत्रिक तरीके से किया गया विश्व का सबसे बड़ा आंदोलन था।  भारत छोड़ो...

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह ने प्रदेशवासियों को आजादी के अमृत महोत्सव के साथ ही भारत छोड़ो आंदोलन की 80वीं वर्षगांठ की बधाई देते हुए कहा कि ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ प्रजातांत्रिक तरीके से किया गया विश्व का सबसे बड़ा आंदोलन था।  भारत छोड़ो आंदोलन की 80वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में स्वतंत्रता सेनानी संगठन के तत्वावधान में सोनीपत के स्वतंत्रता सेनानी भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने तिरंगा फहराते हुए भारत माता की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर चरण वंदना की। इस दौरान उन्होंने वीर स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों के साथ-साथ कारगिल के शहीदों को भी नमन किया।

उन्होंने कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन प्रजातांत्रिक तरीके से किया गया विश्व का सबसे बड़ा आंदोलन था, जिसके इतिहास को जिंदा रखा गया है। इसके लिए स्वतंत्रता सेनानी संगठन बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना उनके लिए सौभाग्य की बात है। बिजली मंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत 13 से 15 अगस्त तक घर-घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि जन-जन तक झंडे को पहुंचाने के लिए यह बेहतरीन कार्यक्रम है। साथ ही, उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सच्चा सम्मान यही है कि हम देश की एकता व अखंडता को बनाये रखें। देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूर्ण ईमानदारी से करते हुए इसे और मजबूती प्रदान करें तथा देश के साथ जुड़ें रहें। कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने झंडा गीत और वंदे मातरम की प्रस्तुतियां दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!