भिवानी को हांसी और जींद मार्ग से जोड़ने के लिए नए बाईपास की तैयारी

Edited By Isha, Updated: 06 Aug, 2022 12:06 PM

preparation of new bypass to connect bhiwani with hansi and jind road

निनान से शुरू बाईपास  को दादरी और लोहारू रोड से जोड़ने के बाद जल्द ही इसका विस्तार किया जाएगा। देवसर के पास से तिगड़ाना मोड़ चौक पर नए बाईपास को जोड़ा जाएगा।विभाग ने DPR भेज दी है। करीब 14 किलोमीटर सड़क बनाने के लिए जल्द जमीन का अधिग्रहण

भिवानी : निनान से शुरू बाईपास  को दादरी और लोहारू रोड से जोड़ने के बाद जल्द ही इसका विस्तार किया जाएगा। देवसर के पास से तिगड़ाना मोड़ चौक पर नए बाईपास को जोड़ा जाएगा।विभाग ने DPR भेज दी है। करीब 14 किलोमीटर सड़क बनाने के लिए जल्द जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा।  किसानों को नोटिस  दें दिए गए है। इसके बाद नया बाईपास सीधा हांसी और जींद मार्ग से जोड़ा जाएगा।एनएच-148बी ने इस महत्वाकांक्षी परियोजना का ढांचा तैयार कर मुख्यालय को डीपीआर भेज दी है।

इस बाईपास के विस्तार के साथ ही दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में भिवानी के रास्ते आने-जाने वाले वाहनों को भिवानी शहर में एंट्री करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और सफर भी आसान होगा. शहर को भी जाम से छुटकारा मिलेगा। भिवानी का नया बाईपास एनएच-भिवानी और एनएच-709e के अंतर्गत आता है। अब इसी बाईपास को करीब 14 किलोमीटर नई सड़क के जरिये भिवानी-हांसी और भिवानी जींद मार्ग से भी सीधा जोड़ा जाएगा। ये बाईपास तिगड़ाना मोड़ चौक पर जुड़ेगा, जिससे हांसी-बरवाला, जींद नरवाना की तरफ जाने वाले वाहनों को शहर में प्रवेश की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 
 
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!