याशी कम्पनी के ब्लैक लिस्ट होने के बाद गरमाई सियासत, तंवर ने कहा - कम्पनी को 55 करोड़ रुपए से ज्यादा दिए गए

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 26 Oct, 2023 08:37 PM

politics heats up over blacklisting of yashi company

आम आदमी पार्टी चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने वीरवार को चंडीगढ़ स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में प्रेसवार्ता की...

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने वीरवार को चंडीगढ़ स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के छात्र संघ के पदाधिकारियों ने एमडीयू में सीएम के सामने एक कार्यक्रम में सवाल रखें और विरोध प्रदर्शन किया। इसको लेकर छात्र नेताओं पर एफआईआर में दर्ज की गई जिसमें धारा 332 धारा लगाई है। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है। छात्रों के भविष्य के बारे में सरकार को सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के युवा नेता दीपक धनखड़ और नवीन को पुलिस ने 24 घण्टे से ज्यादा हिरासत में रखा। छात्रों की आवाज उठाने वालों के साथ अंग्रेजों जैसा व्यवहार कर रहे हैं खट्टर। 

उन्होंने कहा कि एमडीयू में आने पर मुख्यमंत्री खट्टर को विरोध का सामना करना पड़ा। आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस के पूर्व अध्यक्ष दीपक धनकड़ और रोहतक जिला उपाध्यक्ष नवीन सांपला ने सीएम खट्टर पर पर्चे फेंक कर विरोध किया। उन्होंने पर्चे के माध्यम से मुख्यमंत्री खट्टर से 6 सवाल पूछे थे। जिसमें हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर वन बनाने का जिम्मेवार कौन? प्रदेश भर में छात्राओं के लिए घोषणा की गई 600 स्पेशल बसें कब चलाई जाएंगी? प्रदेश भर के स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालयों में सालों से खाली पड़े रिक्त पदों को कब भरा जाएगा? हरियाणा प्रदेश में प्रत्यक्ष रूप से छात्र संघ चुनाव कब करवाए जाएंगे? प्रदेश भर में 105 सरकारी स्कूल बंद करके प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को पैसे देकर शिक्षण संस्थाओं का निजीकरण क्यों? विश्वविद्यालयों को दी जाने वाली ग्रांट हर साल कम करके विद्यार्थियों की दाखिले से लेकर परीक्षा फार्मों तक की फीस दो गुणा करने की पीछे क्या मंशा है? सवाल शामिल थे। इसको लेकर छात्र नेताओं पर एफआईआर में दर्ज की गई जिसमें धारा 332 धारा लगाई है और आम आदमी पार्टी के युवा नेता दीपक धनखड़ व नवीन 24 घण्टे से पुलिस हिरासत में है। आम आदमी पार्टी उनको रिहा करने की मांग करती है।

उन्होंने प्रॉपर्टी आईडी बनाने वाली याशी कम्पनी पर कहा कि खट्टर सरकार ने याशी कम्पनी पर कार्रवाई की है, सरकार अब कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर रही है जबकि 55 करोड़ रुपए से ज्यादा कम्पनी को दिए जा चुके हैं। खट्टर सरकार अब इस कम्पनी पर कार्रवाई करके किसे बचाना चाहती है। सरकार ने पहले इस कंपनी पर कार्रवाई क्यों नहीं की, अब किसे राजनीतिक संरक्षण दिया गया है? उन्होंने कहा कि पहले याशी कम्पनी ने सरकार के संरक्षण में काम किया और अब इसे ब्लैक लिस्ट किया जा रहा है। याशी कंपनी पर सरकार की कार्रवाई पर कहा जा सकता है कि 100 चूहे खाकर बिल्ली चली हज पर चली। 

उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर की 9 साल की उपलब्धि बता रही है। यदि सरकार ने इतने काम किए हैं तो आज बेरोजगारी में हरियाणा देश में नंबर वन क्यों हैं? इसी तरह किसानों की फसल की खरीद नहीं हो रही और किसान परेशान हैं। खट्टर सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार के कार्यकाल में किसानों पर लाठीचार्ज हुआ, कर्मचारियों पर भी सरकार ने कार्रवाई की और उनपर लाठियां बरसाई गई। अब बदलाव का समय आ गया है और लोग आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित हैं, इसलिए 2024 में पूर्ण बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों प्रदेश में करीब 6500 ग्राम सचिवों और वार्ड अध्यक्षों की नियुक्ति की है। जिसके शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अगले सप्ताह तक हरियाणा में आएंगे।

उन्होंने कहा कि ग्रुप सी और डी का एग्जाम हुआ जिसमें लाखों युवा शामिल थे। सीएम खट्टर जवाब दें कितने युवा इस भर्ती में शामिल थे। उन्होंने कहा कि सरकार उद्योग लगाने की बात कह रह रही है, लेकिन उद्योग नज़र नहीं आते बल्कि उद्योगों का पलायन हो रहा है। 2014 औऱ अब तक प्रदेश की जनता ने सीएम खट्टर के दोनों कार्यकाल को देखा है। जब प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को नकारा था तब भाजपा आई थी। लेकिन अब प्रदेश के लोगों के सामने आम आदमी पार्टी नया विकल्प बनकर उभरी है और लगातार नए लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गांव में जाकर देखा जाए तो हरियाणा में कांग्रेस कहीं नहीं है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!