लोकतांत्रिक प्रणाली से लोग फिर चुनेंगे अपने मनपसंद पंच और सरपंच: दिग्विजय चौटाला

Edited By Isha, Updated: 13 May, 2022 09:17 AM

people will again choose their favorite panch and sarpanch

जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अदालत ने पंचायतों के चुनाव के लिए अपना फैसला सुना दिया है और अब प्रदेश में जल्द ही पंचायतों के चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता लोकतांत्रिक

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अदालत ने पंचायतों के चुनाव के लिए अपना फैसला सुना दिया है और अब प्रदेश में जल्द ही पंचायतों के चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता लोकतांत्रिक प्रणाली से अपने मनपसंद के पंच और सरपंच चुनेंगे तथा चुनावों के बाद गांवों में और तेज गति के साथ विकास होगा। वे वीरवार को राज्य मंत्री अनूप धानक के साथ कुरुक्षेत्र और अंबाला जिले में जनता दरबार लगाकर जन समस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से रूबरू थे।
 

जेजेपी प्रधान महासचिव ने कहा कि प्रदेश में लोकतांत्रिक प्रणाली से कार्य किया जा रहा है और इस लोकतांत्रिक प्रणाली में लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए उनके द्वार पर जाने के लिए जनता दरबार जैसे कार्यक्रमों की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि उनकी जो ड्यूटी लगाई गई है, उस ड्यूटी का बखूबी से निवर्हन किया जा रहा है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कुरुक्षेत्र और अंबाला जिले में एक दिन में दो जनता दरबार लगाए गए और लोगों की समस्याओं को सुना गया तथा राज्यमंत्री अनूप धानक की तरफ से समस्याओं का समय रहते समाधान करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।


दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रणाली में जब चुनावों की घोषणाएं हो जाती है, तब अधिकारियों के हाथों में सारी पावर चली जाती है। उन्होंने कहा कि इस लोकतांत्रिक प्रणाली की बहाली को लेकर ही जल्द ही प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होंगे और प्रदेश की जनता अपने मनपसंद के पंच और सरपंच चुनेगी। दिग्विजय ने कहा कि इसके बाद गांवों में किए जा रहे विकास कार्यों में और तेजी आएगी।

 

वहीं हरियाणा के राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि प्रदेश के अधिकारियों को अब लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ-साथ आमजन के कार्य करने की आदत डालनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता की सेवा करने की दृष्टि से अधिकारी अपनी मानसिकता को बनाए और अगर किसी भी स्तर पर आम नागरिक ने काम ना होने की बात कही तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने में देरी नहीं लगाई जाएगी। अनूप धानक ने कहा कि इन्हीं तमाम पहलुओं को जहन में रखते हुए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से जनता दरबार जैसे कार्यक्रम का फिर से आगाज किया है। 

जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री अनूप धानक ने एक-एक करके सबकी जनसमस्या जानी और संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्या के समाधान करने के आदेश दिए। लोगों ने पुलिस विभाग, बिजली विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग, लोक निर्माण विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग, राजस्व विभाग, जिला कल्याण विभाग, उपायुक्त कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, सिंचाई विभाग, मार्केटिंग बोर्ड के साथ-साथ अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं को रखा। राज्य मंत्री ने जनता दरबार में लोगों की मन की बात सुनने के उपरांत आदेश दिए कि सभी शिकायतों का समाधान एक सप्ताह के अंदर-अंदर करना सुनिश्चित किया जाए और गांव व शहर से संबंधित सड़कों व गलियों के अस्टीमेट बनाकर भिजवाएं जाए ताकि इन विकास कार्यों के लिए सरकार की तरफ से अनुदान राशि मुहैया करवाई जा सके।

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!