अभय चौटाला के आरोपों पर पंचायत मंत्री का पलटवार, बोले- खुद भी हमारे ही प्रत्याशी की दी वोट

Edited By Vivek Rai, Updated: 05 Jul, 2022 10:45 PM

panchayat minister devender babli replies on abhay chautala s allegations

इनेलो नेता अभय चौटाला द्वारा राज्यसभा चुनाव में रुपयों के बदले वोट देने के आरोप लगाए थे। अभय चौटाला के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि अभय के आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा कि खरीद फरोख्त के आरोप लगाने वाले...

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): इनेलो नेता अभय चौटाला द्वारा राज्यसभा चुनाव में रुपयों के बदले वोट देने के आरोप लगाए थे। अभय चौटाला के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि अभय के आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा कि खरीद फरोख्त के आरोप लगाने वाले अभय चौटाला ने भी तो हमें ही वोट दिया है। इसी के साथ बीडीपीओ के भ्रष्टाचार वाले मामले पर मंत्री ने कहा कि मैंने उनसे मीटिंग की है। उन्हें यकीन दिलाया है कि जांच निष्पक्ष होगी। जो भी दोषी है उसे सजा जरूर मिलेगी। बिना किसी विरोध के एजेंसी अपना काम करेगी। उन्होंने कहा कि सिरसा भ्रष्टाचार का मामला कोर्ट के अधीन है। उस मामले में 3.5 करोड़ से 3.75 करोड़ रिकवरी होगी और हम अपना पक्ष मजबूती से रख रहे हैं। पलवल भ्रष्टाचार के मामले में 2 टीमें गठित कर दी गई है। 2 से 3 हफ्ते में रिपोर्ट आ जाएगी। उसके बाद दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 

प्रदेश के गावों में जल्द ही लाइब्रेरी खोलने की कही बात

 

विकास और पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि ग्रीन एनर्जी पायलट प्रोजेक्ट अंडर प्रोसेस हैं, जिसमें गांव के मुख्य चौक चौराहों पर कैमरे लगाए जाएंगे। इससे चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा। बहन-बेटियों के साथ होने वाली घटनाओं पर रोक लगेगी। अब पूरे प्रदेश के गांवों में 3500 जगह चिन्हित की गई है, जिसमें 1200 गांव में 30 लोगों की क्षमता वाली लाइब्रेरी और बड़े गांव में 50 से 60 की क्षमता वाली लाइब्रेरी खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए ही हमने ई-लाइब्रेरी शुरू की है।

मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि गांवों की मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी, गली, नाली के अलावा शिक्षा और चिकित्सा पर भी हमारी सरकार काम कर रही है। जल्द इसके सकारात्मक नतीजे सबके सामने होंगे। गुड़गांव सरीखे बड़े शहरों की तर्ज पर गांवों में भी सभी सुविधाएं देने का लक्ष्य है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!