सेना की भर्ती नहीं होने से ओवरएज हुए युवक ने दी जान, नोट में लिखा- 'पापा अगले जन्म में फौजी बनूंगा'

Edited By Isha, Updated: 30 Apr, 2022 09:19 AM

overage youth died due to non recruitment of army

तीन साल से सेना की भर्ती नहीं होने पर ओवरेज होने से भिवानी के एक युवक पवन ने फांसी लगाकर जान दे दी। फांसी लगाने के साथ ही उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें लिखा कि, “पापा जी, अगले जन्म में मैं जरूर फौजी बनूंगा।”

भिवानी: तीन साल से सेना की भर्ती नहीं होने पर ओवरेज होने से भिवानी के एक युवक पवन ने फांसी लगाकर जान दे दी। फांसी लगाने के साथ ही उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें लिखा कि, “पापा जी, अगले जन्म में मैं जरूर फौजी बनूंगा।” पवन में बचपन से ही सेना में भर्ती होने का इतना जुनून था कि वो सालों से हर रोज़ तीन तीन बार दौड़ लगाता था, जिसके चलते आसपास के गांव में उसके जैसा कोई धावक नहीं थी। पवन की मौत से आहत पूरा गांंव अब सरकार से एक ही मांग कर रहा है कि सरकार जल्दी सेना भर्ती शुरू करे, ताकि किसी और का लाल ऐसे दुनिया से अलविदा ना हो।

बताते हैं कि 22 वर्षीय पवन को बचपन से ही सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का जुनून था, जिसको लेकर वो 9-10 सालों से सेना में भर्ती होने के लिए हर रोज़ सुबह शाम व रात को कई किलोमीटर दौड़ता था। इस जुनून में पवन आस पास के गांवों में सबसे तेज व अच्छा धावक बन चुका था, पर होनी को कुछ और ही मंज़ूर था, वहीं इस मामले को लेकर भाजपा के पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने Tweet कर चिंता जाहिर की है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!