अब शूटिंग में भी हरियाणा के खिलाड़ी मनवा रहे लोहा, तीन खिलाड़ियों ने बनाई राष्ट्रीय टीम में जगह

Edited By Isha, Updated: 21 May, 2022 12:13 PM

now haryana players are also celebrating in shooting

हरियाणा के खिलाड़ी कुश्ती बॉक्सिंग कबड्डी जैसे खेलों में तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवा ही रहे हैं, लेकिन अब शूटिंग जैसे खेलों में भी यहां के खिलाड़ियों का रुझान बढ़ता जा रहा है। , हाल ही में शूटिंग की राष्ट्रीय टीम के लिए भोपाल में चयन...

रोहतक(दीपक): हरियाणा के खिलाड़ी कुश्ती बॉक्सिंग कबड्डी जैसे खेलों में तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवा ही रहे हैं, लेकिन अब शूटिंग जैसे खेलों में भी यहां के खिलाड़ियों का रुझान बढ़ता जा रहा है। , हाल ही में शूटिंग की राष्ट्रीय टीम के लिए भोपाल में चयन किया गया है जिसमें टॉप 8 में रोहतक के तीन खिलाड़ियों ने जगह बनाने में सफलता हासिल की है। 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल गेम के लिए अक्षर और अक्षित का जबकि 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल गेम में योगेश नरवाल का चयन हुआ है । तीनों ही खिलाड़ियों का  कहना है की उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले जाने वाली प्रतियोगिताओं में जीतना है।

 खिलाड़ियों ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर की टीम के चयन मैं  देश के पूर्व, पश्चिम, उत्तर , दक्षिण से हजारों खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं तीनों ही खिलाड़ियों का देश के टॉप 8 खिलाड़ियों में चयन होना गर्व की बात है। शूटिंग का खेल अनुशासित और तकनीकी गेम है अब इस खेल में हरियाणा के देहात से जुड़े बच्चे भी पकड़ बनाने लगे हैं। कई जगह अच्छी अकैडमी खोली गई है जहां खिलाड़ियों को उच्च कोटि का प्रशिक्षण मिल रहा है तीनों  खिलाड़ियों ने अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में जीतने का लक्ष्य रखा है।

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!