चीन से आ रही अब इस नई बिमारी को लेकर हरियाणा में अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

Edited By Isha, Updated: 07 Dec, 2023 02:26 PM

now alert in haryana regarding this new disease coming from china

कोरोना के बाद अब इस समय चीन में एवियन इन्फ्लूएंजा एच9एन2 का संक्रमण लगातार फेल रहा है। पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया है। कुछ जिलों में तो संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज भी दिए गए हैं, हलांकि जिले में अभी तक ऐसा कोई मरीज सामने नहीं...

फतेहाबाद (रमेश) : कोरोना के बाद अब इस समय चीन में एवियन इन्फ्लूएंजा एच9एन2 का संक्रमण लगातार फेल रहा है। पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया है। कुछ जिलों में तो संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज भी दिए गए हैं, हलांकि जिले में अभी तक ऐसा कोई मरीज सामने नहीं आया है। 

फतेहाबाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट के साथ एडवाइजरी जारी कर दी है। लोगों को बताया गया है कि अगर वे किसी बीमारी से ग्रस्त हैं तो नियमों का पालन करें। अगर नियमों का पालन करेंगे तो दूसरी बीमारियों से भी बचा जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग इस वायरस से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। नागरिक अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट भी दुरुस्त है। आपको बता दे की चीन में बच्चों में यह वायरस अधिक देखने को मिला है। ऐसे में कोरोना काल में बच्चों के लिए आइसीयू वार्ड बनाया गया था। अब वह पूरी तरह संचालित है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!