लॉरेंस गैंग का कुख्यात गैंगस्टर मुकेश जाम्बा चढ़ा STF के हत्थे, विदेशी हथियार किए बरामद

Edited By Manisha rana, Updated: 01 Oct, 2022 05:52 PM

notorious gangster mukesh jamba of lawrence gang arrested stf

करनाल में अंबाला एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने कुख्य़ात बदमाश लोरेंस बिश्नोई गैंग के मुकेश जांबा को गिरफ्तार कर लिया है...

करनाल : करनाल में अंबाला एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने कुख्य़ात बदमाश लोरेंस बिश्नोई गैंग के मुकेश जांबा को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास से चार विदेशी पिस्तौल भी बरामद की है। आरोपी मुकेश ने इन हथियारों को पाकिस्तान से मंगवाया था। मुकेश जांबा विदेशों में बैठे गैंगस्टर के संपर्क में था। इसके अलावा बबर खालसा आंतकी संगठन और पाकिस्तान से आंतकी संगठन चलाने वाले रिंडा ग्रुप से भी मुकेश जांबा के संबंध बताए जा रहे है।

बताया जा रहा है कि मुकेश जांबा अंकुश कमालपुर गैंग के साथ मिलकर काम करता है। अंकुश कमालपुर अभी जेल में बंद है। अंकुश कमालपुर गैंग का संपर्क लोरेंस गैंग के साथ है। साल 2017-18 में अंकुश व लोरेंस ग्रुप के संपत नेहरा ने करनाल में हत्या की घटना को अंजाम दिया था। आज जो अपराधी पकड़ा गया है वह ना सिर्फ लोरेंस गैंग बल्कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल से भी तार जुड़े हुए है। बब्बर खालसा इंटरनेशनल को पाकिस्तान से रिंडा नामक एक आतंकी द्वारा संचालित किया जा रहा है। रिंडा के साथी दमनजीत गहलो व विरेंद्र सांभी के कहने पर मुकेश जांबा इन हथियारों को अमृतसर से लेकर आया था। दमनजीत अभी यूएसए में है और विरेंद्र हरियाणा के तरावड़ी का रहने वाला है। जिसका मकसद अपने दुश्मन गैंग नीरज पूनिया और प्रह्लाद सिंह ठाकरा को एलिमिनेट करना था। इससे पहले भी पाकिस्तान से मुकेश के पास तीन हथियार भेजे गए थे। इस मामले में जो मुकेश के साथ थे, उनमें से नकली पासपोर्ट बनवाकर विदेश भाग चुका है जिसकी पुलिस तलाश शुरू करेगी। 

वहीं एसपी सुमित कुमार ने बताया कि मेरठ रोड पर गैंगस्टर मुकेश जांबा के होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद एसटीएफ की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंची। जहां पर गैंगस्टर मुकेश जांबा के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हुई। पुलिस पर भी मुकेश ने फायर किया है। जिसके बाद पुलिस ने मुकेश जांबा को पकड़ लिया। एसपी ने बताया कि मुकेश विदेश भागने की फिराक में था लेकिन एसटीएफ की टीम ने टेक्निकली व सुनियोजित तरीके से काम किया और विदेश भागने से पहले ही अंबाला की एसटीएफ टीम ने मुकेश को दबोच लिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से ना सिर्फ हथियार बल्कि नारकोटिक्स का सामान भी हमारे देश में भेजा जा रहा है। इससे पहले भी एसटीएफ हरियाणा ने तीन घटनाओं में विदेश से भेजे गए आरडीएक्स, हथियार व अपराधियों को पकड़ा था। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!