मानसून सत्र: हरियाणा विधानसभा में गूंजेगे बेरोजगारी, महंगाई और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दे

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 08 Aug, 2022 08:45 AM

monsoon session issues like unemployment inflation will be raised in house

कुल 21 विधायकों ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया था, जिसे स्वीकार कर सभी को एक साथ कर दिया गया है।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू होगा। तीन दिन चलने वाले इस सत्र में विपक्ष द्वारा कई मुद्दे उठाए जाएंगे। महंगाई, बेरोजगारी, बुढ़ापा पेंशन में कटौती और प्रदेश की कानून व्यवस्था समेत कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें लेकर विपक्ष सरकार पर पहले ही हमलावर है। ऐसे में बेहद संभव है कि सड़क पर प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस और इनेलो सदन में भी इन तमाम मुद्दों को लेकर सरकार पर हमलावर नजर आ सकते हैं। यही नहीं कांग्रेस नेताओं से ईडी की पूछताछ का मुद्दा भी कांग्रेस द्वारा इन तीन दिनों के सत्र के दौरान जोर शोर से उठाया जा सकता है।

 

कानून व्यवस्था को लेकर 21 विधायकों ने लगाया ध्यानाकर्षण प्रस्ताव

 

हरियाणा में विधायकों को धमकी देने का मामले में भले ही एसटीएफ द्वारा कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन विपक्ष शुरू से ही इस मुद्दे को लेकर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर हमलावर है। सदन में भी इस मामले पर विपक्षी सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। तभी को कुल 21 विधायकों ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया था, जिसे स्वीकार कर सभी को एक साथ कर दिया गया है। इसलिए कानून व्यवस्था को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में बहस होना तय है। हालांकि कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए गृहमंत्री भी पूरी तरह तैयार है।

 

हंगामे की बजाए चर्चा करे विपक्ष - कंवरपाल गुज्जर

 

विपक्ष द्वारा महंगाई, किसानों की समस्याएं, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार के मुद्दें को लेकर विधानसभा में सवाल पूछने को लेकर मंत्री गुज्जर ने कहा कि हुड्डा साहब के पास अगर कोई तर्क है, तो सरकार को कटघरे में खड़ा कर सकते हैं। विपक्ष चर्चा करें, हंगामा न करें। उन्होंने कहा कि हम विपक्ष के हर सवाल का जवाब देंगें। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!