सीएमओ को संस्पेंड करवाने के बाद खुद फंसे विधायक लीलाराम, डॉक्टर को धमकी देने वाले ऑडियो वायरल

Edited By Shivam, Updated: 12 Oct, 2020 08:13 PM

mla leela ram himself trapped after cmo was suspended

कैथल के विधायक लीलाराम गुर्जर एक बार फिर विवादों में हैं। उन्होंने गत 29 सितम्बर को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखकर कैथल के सीएमओ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, जिसके बाद सीएमओ डॉ. जयभगवान जाटान को चीफ मेडिकल ऑफिसर ने सस्पेंड कर दिया। इस...

कैथल (सुखविन्द्र सैनी): कैथल के विधायक लीलाराम गुर्जर एक बार फिर विवादों में हैं। उन्होंने गत 29 सितम्बर को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को चि_ी लिखकर कैथल के सीएमओ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, जिसके बाद सीएमओ डॉ. जयभगवान जाटान को चीफ मेडिकल ऑफिसर ने सस्पेंड कर दिया। इस सस्पेंशन के 6 दिन बाद एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें विधायक, सीएमओ को निजी चिकित्सक के बचाव में देख लेने की बात बोल रहे हैं। हालांकि इस ऑडियो की सत्यता का पंजाब केसरी दावा नहीं करता।

गौरतलब है कि गत 20 सितंबर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के आर्य डायग्नोस्टिक सेंटर पर रेड की थी। यहां 40 हजार रूपये लेकर जयपुर की एक महिला की भ्रूण लिंग जांच की गई थी। जांच में लड़का बताया गया, जिसके बाद महिला एक्साइटमेंट में दोबारा टेस्ट करवाने आ गई। इसी दौरान डॉ. गौरव पुनिया की टीम ने डायग्नोस्टिक सेंटर को सील कर दिया और डॉ. विजय कुमार आर्य, दलाल और जयपुर की महिला पर केस दर्ज किया गया।

वहीं इस मामले के बाद 29 सितंबर को कैथल विधायक लीलाराम ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर सिविल सर्जन डा. जयभगवान को सस्पेंड करवा दिया। 7 अक्टूबर को सिविल सर्जन को सस्पेंड कर दिया गया। उसके दूसरे दिन 8 अक्तूबर को हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन ने कैथल में डॉ. जयभगवान को निलंबित किए जाने के विरोध में कैथल में बैठक की और निलंबन रद्द नहीं करने पर 14 अक्तूबर को हरियाणा भर के चिकित्सक काले बिल्ले लगाकर विरोध जताने एवं 15 को कैथल में 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल करने का ऐलान कर दिया। 

एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष डा. जसबीर पंवार ने आरोप लगाए थे कि विधायक लीलाराम गुर्जर ने आर्य डायग्नोस्टिक सेंटर पर रेड करने गई टीम पर दबाव बनाते हुए तुरंत प्रभाव से प्रस्थान छोडऩे को कहा था। टीम ने उसके बाद भी रेड जारी रखी तो विधायक ने इसके गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

अब 12 अक्टूबर को इस मामले में नया मोड़ देने वाले दो ऑडियो क्लिप वायरल हुए। इनमें से एक में खुद विधायक लीलाराम को सीएमओ डॉक्टर जय भगवान जाटान को कार्रवाई नहीं करने को कह रहे हैं। दूसरे ऑडियो में विधायक का पीए जिनका नाम  रामकुमार बताया जा रहा है, कार्रवाई नहीं करने की बात कह रहा है। हालांकि दोनों ही बार सीएमओ ने इस मामले में कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

इस मामले पर विधायक लीला राम ने कहा मेरे को आज पता लगा की कोई ऑडियो आई है तो मेरे पास सैंकड़ों फोन आते हैं, लेकिन अगर वो मेरी ऑडियो क्लिप है तो देखो मैंने उसमें क्या कहा। उन्होंने ये भी कहा कि इसके पीछे किसी साजिश का हाथ हो सकता है, लेकिन मेरी जहां तक बात है कि मेरी उनसे बात नहीं हुई। विधायक ने कहा कि अगर मैंने फोन किया होगा तो किसी प्रकार दबाव नहीं बनाया होगा, दबाव बनाने की बात झूठी है।

हालांकि विधायक लीलाराम दो-तीन दिन पहले तक ये भी कह रहे थे कि मैं डॉ. आर्य को जानता भी नहीं और उन्होंने अपनी माँ तक की कसम खा डाली थी। लेकिन अब दो ऑडियो का वायरल होना कहीं ना कहीं मामले में एक नया मोड़ जरूर ला रहा है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!