ATM बदलकर करोड़ों की ठगी करने वाला मास्टमाइंड गिरफ्तार, साथी को पहले ही भेजा जा चुका है जेल

Edited By Manisha rana, Updated: 23 Jan, 2023 11:08 AM

mastermind who cheated crores by changing atm arrested

दिल्ली से सटे फरीदाबाद में स्टेट क्राइम की टीम के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने ऐसे मास्टमांइड को गिरफ्तार किया है जो भोले-भाले लोगों को...

फरीदाबाद (अनिल राठी) : दिल्ली से सटे फरीदाबाद में स्टेट क्राइम की टीम के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने ऐसे मास्टमांइड को गिरफ्तार किया है जो भोले-भाले लोगों को पल भर में अपना शिकार बना लेता था और जब तक उन लोगों को पता चलता तब तक वह ठगी का शिकार हो चुके होते थे। आरोपी को दिल्ली के कड़कड़डूमा से पकड़ा गया है जिसने दिल्ली एनसीआर में लगभग एक दर्जन वारदातों का खुलासा किया है। ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और इसके गिरोह के अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाने अभी बाकी है।  


बेहर शातिर माइंड का अपराधी है आरोपी 


बताया जा रहा है कि आरोपी बेहद शातिर माइंड का अपराधी है, जो फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड और लाइसेंस बना कर फर्जी अकाउंट खुलवाकर एटीएम स्वैप मशीन लेता था और भोले -भाले लोगों को अपना शिकार बना कर उनका एटीएम बदल लेता। उसके बाद फिर स्वैप मशीन के जरिए उनके अकाउंट से रुपए निकाल लेता था। आरोपी ऐसी ही दिल्ली एनसीआर में दर्जनों वारदातों को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दे चुका था और अब तक करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका था। 
आरोपी ने दर्जनों वारदातों को करने की बात को कबूल लिया है। 


एक आरोपी को पहले किया गया गिरफ्तार 


गौर रहे कि सबसे बड़ी बात यह है कि फरीदाबाद पुलिस एटीएम ठगी की जिन फाइलों अनट्रेस मानकर बंद कर चुकी थी उन्हीं फाइलों को स्टेट क्राइम की टीम ने दोबारा खोलकर ना केवल मास्टरमाइंड आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है बल्कि इससे पहले भी एक आरोपी को स्टेट क्राइम गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है । जांच अधिकारी के मुताबिक स्टेट क्राइम और उनके अधिकारियों के लिए ये बड़ी कामयाबी है क्योंकि स्टेट क्राइम की टीम ने फरीदाबाद पुलिस द्वारा बंद पड़ी फाइलों को खोलकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी जिससे अभी और खुलासे होने बाकी है।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!