PM Modi 3.0: सरकार में खट्टर या राव को मिल सकता है मौका, दोनों ही सांसद मजबूत

Edited By Manisha rana, Updated: 09 Jun, 2024 11:18 AM

manohar or rao may get a chance government

नरेंद्र मोदी की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज है। उनके साथ कई मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। इसके साथ ही कयासबाजी शुरू हो गई है हरियाणा में किसे मौका मिल सकता है। हरियाणा से पांच सांसद चुने गए हैं

हरियाणा डेस्क : नरेंद्र मोदी की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज है। उनके साथ कई मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। इसके साथ ही कयासबाजी शुरू हो गई है हरियाणा में किसे मौका मिल सकता है। हरियाणा से पांच सांसद चुने गए हैं, जिनमें वरिष्ठता के आधार पर पूर्व सीएम मनोहर लाल और पूर्व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के मोदी की कैबिनेट में शामिल होने के आसार हैं।

बताया जा रहा है कि पिछली बार मोदी की कैबिनेट में हरियाणा के दो सांसदों को मंत्री बनने का अवसर मिला था। इस बार भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। सरकार चलाने के लिए उसे अगले पांच साल के लिए एनडीए के सहयोगियों पर निर्भर रहना होगा। हरियाणा से चुने गए भाजपा के पांच सांसदों में मनोहर लाल और राव इंद्रजीत का कैबिनेट में शामिल होने का दावा सबसे मजबूत है। पूर्व सीएम मनोहर लाल पहली बार सांसद चुने गए हैं। वह साढ़े नौ साल तक राज्य के मुख्यमंत्री थे, मगर 12 मार्च को शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें हटाकर नायब सिंह सैनी को सीएम बना दिया। मनोहर लाल की पीएम मोदी के साथ शाह के साथ अच्छी घनिष्ठता है। ऐसे में उन्हें कैबिनेट में मौका मिल सकता है। 

दरअसल जेपी नड्डा का कार्यकाल 30 जून को खत्म हो रहा है। नड्डा की जगह जिन दो नामों पर चर्चा चल रही है, उनमें शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम मनोहर लाल का नाम शामिल है। सीएम बनने से पहले मनोहर लाल संगठन का ही कामकाज देखते थे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)



 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!