एंबुलेंस छोड़कर बीच रास्ते में ही भागा चालक, 4 वर्षीय मासूम की मौत, परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 24 Nov, 2022 07:14 PM

leaving the ambulance the driver ran away in the middle of the way

शहर के एक निजी अस्पताल के एंबुलेंस ने चार वर्षीय मासूम को लेकर दिल्ली लेकर जा रहा था।

पलवल(गुरुदत्त): शहर के एक निजी अस्पताल के एंबुलेंस ने चार वर्षीय मासूम को लेकर दिल्ली लेकर जा रहा था। इस दौरान रास्ते में आक्सीजन कम होने लगा और चालक बहाना बनाकर भाग गया। जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने एंबुलेंस चालक पर कपड़े,दवाइयां और पैसों का थैला लेकर भाग जाने का आरोप लगाया है। साथ ही अस्पताल संचालक और चालक के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल बच्चे का पोस्टमार्टम करवा गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बता दें कि पलवल के शमशाबाद निवासी मुकेश कुमार ने बताया कि वह अपने 4 माह के बीमार बच्चे को पलवल के सचिन हॉस्पिटल में 20 नवंबर रविवार को इलाज के लिए लेकर गये थे, जहां डॉ सचिन गुप्ता ने उन्हें बताया कि वह चार-पांच घंटे बच्चों को एडमिट कर देख लेते हैं। अगर कुछ सुधार हुआ तो इलाज आगे बढ़ाएंगे  वरना बच्चे को रेफर कर देंगे।

पीड़ित ने बताया कि 5 घंटे के बाद बच्चे में कुछ सुधार हुआ तो डॉक्टर ने बच्चे की एडमिशन फाइल दोबारा बनवा कर और उसका इलाज फिर से शुरू कर दिया। 20 नवंबर के बाद 22 नवंबर तक बच्चे की हालत में सुधार होता रहा 23 तारीख को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने लगी।

जिस पर डॉक्टर से चिंता व्यक्त करने के बाद डॉक्टर ने बच्चे को दिल्ली के कलावती हॉस्पिटल में ले जाने की सलाह देकर डिस्चार्ज स्लिप बनाकर एक एम्बुलेंस को बुलाकर बच्चे को एम्बुलेंस में शिफ्ट कराकर रेफर कर दिया था। जब बीच रास्ते में पहुंचे तो बच्चे का पहले से ही आक्सीजन लेवल काफी कम था और एंबुलेंस में भी आक्सीजन खत्म होने लगा। परिजनों से चालक ने कहा कि नशे के अस्पताल से आक्सीजन सिंलेडर ले लो। जिसके बाद परिजनों ने निजी अस्पतालों के चक्कर काटे,लेकिन आक्सीजन नहीं मिलने पर चालक ने कहा कि वह आगे बल्लभगढ़ के एक अस्पताल तक पहुंचा देगा।

इस बीच बच्चे की सांसे रुकनी लगी और इसका अंदाजा लगाकर चालक बीच रास्ते से ही फरार हो गया। चालक के भागने के बाद परिजनों ने पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। जांच अधिकारी सोल्जर सुशील कुमार ने बताया कि उन्हें लिखित शिकयत मिली है। जिस पर वह सीएमओ को पत्र लिखकर उनकी रिपोर्ट मांग रहे हैं। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!