हरियाणा में घरों के ऊपर से गुजरने वाली हाई टेंशन तारों को लेकर खट्टर सरकार का बड़ा फैसला

Edited By Isha, Updated: 11 Oct, 2023 08:11 AM

khattar government big decision regarding high tension wires

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि राज्य में लोगों के घरों के ऊपर से गुजरने वाली बिजली लाइन को हटाया जाएगा जिसके लिये सरकार ने 151 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया हैं। खट्टर ने मंगलवार को यहां हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के सभागार...

हिसार: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि राज्य में लोगों के घरों के ऊपर से गुजरने वाली बिजली लाइन को हटाया जाएगा जिसके लिये सरकार ने 151 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया हैं। खट्टर ने मंगलवार को यहां हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घरों के ऊपर से गुजरने वाली लाइन की समस्या का समाधान करने के लिए बिजली विभाग को निर्देश दिये जा चुके है। 

उन्होंने बिजली विभाग को भविष्य में बिजली की लाइन के नीचे निर्माण नहीं होने देने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर घरेलू उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाये गये उत्पादों के स्टाल का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा बुजुर्गों को सर्वाधिक पेंशन देने वाला राज्य है। बुजुर्गों की पेंशन में जल्द ही वृद्धि कर तीन हज़ार रुपये की जाएगी। 

परिवार पहचान पत्र के माध्यम से पात्र लोगों की स्वत: ही पेंशन बन रही है। दिव्यांग नागरिकों द्वारा जिले में कुछ राशन डिपुओं पर गड़बड़ी की शिकायत किये जाने पर मुख्यमंत्री ने फर्जी राशन काडर् बनवाकर राशन लेने सहित अन्य शिकायतों की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को जांच करने के आदेश दिये। उन्होंने इस मौके पर 37 करोड़ रुपये की लागत से हिसार-खानक और आठ करोड़ की लागत से हिसार-बालसमंद रोड़ के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 26 करोड़ रुपये की लागत की 14 सड़कों के टेंडर पहले ही हो चुके है, जिन पर जल्द काम शुरू होगा।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!