चोरों ने घर से उड़ाए 47.3 लाख रुपए के जेवरात और नकदी, परिवार के लोगों को नशीला पदार्थ सुंघाकर किया बेहोश

Edited By Parminder Kaur, Updated: 03 Oct, 2024 11:13 AM

jewelery and cash worth rs 47 3 lakh stolen in nidana village

हरियाणा के रोहतक जिले के महम थानाक्षेत्र के निदाना गांव में एक मकान में घुसकर चोरों ने नशीला पदार्थ सुंघाकर 47.3 लाख रुपए से अधिक के जेवरात और नकदी चुरा ली। यह घटना एक अक्टूबर की रात को हुई। घर के सदस्यों को बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया...

हरियाणा डेस्क. हरियाणा के रोहतक जिले के महम थानाक्षेत्र के निदाना गांव में एक मकान में घुसकर चोरों ने नशीला पदार्थ सुंघाकर 47.3 लाख रुपए से अधिक के जेवरात और नकदी चुरा ली। यह घटना एक अक्टूबर की रात को हुई। घर के सदस्यों को बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया और पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

पीड़ित राजपाल ने पुलिस को बताया कि उस रात उसके घर में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा सो रहे थे, जबकि वह खुद पास के पशु बाड़े में सोया हुआ था। 2 अक्टूबर की सुबह परिवार के लोग चारा डालने नहीं आए, तो उन्होंने फोन करने की कोशिश की। लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इस पर राजपाल जल्दी-जल्दी घर पहुंचा और देखा कि घर का ताला टूटा हुआ था और उसके परिवार के चारों सदस्य बेहोश पड़े थे। उन्होंने आसपास के लोगों की मदद से अपने परिवार को लाखनमाजरा अस्पताल में भर्ती कराया, जहां कई घंटे तक इलाज के बाद उन्हें होश आया।

राजपाल ने पुलिस को आगे बताया कि चोर घर की छत के रास्ते से अंदर घुसे थे। चोरों ने करीब 43 लाख रुपये के जेवरात और 4.30 लाख रुपए की नकदी चुराई। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंचकर नमूने इकट्ठा कर रही है।

यह था सामान

एक झालरा, दो कंठी ,गलसरी, माला ,3 कंठी सेट, 3 रानी हार, 6 अंगूठी, 3 चेन,1 पैडेंट, 2 ओम, 7 जोड़ी झुमके, 4 तागड़ी, 2 गुच्छे, 5 हथफूल, 11 जोड़ी पाजेब, 8 जोड़ी चुटकी, 4.30 हजार की नकदी चोरी कर ले गए।

पुलिस के अनुसार, यह घटना किसी जानकार के द्वारा की गई लग रही है। चोरों ने जानबूझकर परिवार के लोगों को बेहोश किया, जिससे यह साफ है कि उन्हें घर की गतिविधियों का पता था। ऐसा प्रतीत होता है कि चोरों ने बेहोशी का स्प्रे घर के अंदर किसी तरह पहुंचाया, जिसके बाद उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है।
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!